कोरबाक्राइम

छत्तीसगढ़ में भी SDM ज्योति मौर्या जैसा मामला,,पति ने मजदूरी कर पत्नी को पढ़ा-लिखाकर बनाया शिक्षक,नौकरी लगते ही हो गयी बेवफा,

कोरबा । एसडीएम ज्योति मौर्य की पति से बेवफाई जैसा ही मामला छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला में सामने आया हैं। यहां मजदूरी करने वाले शख्स ने अपनी शिक्षिका पत्नी पर नौकरी लगने के बाद बेवफाई का गंभीर आरोप लगाया गया हैं। पति का आरोप हैं कि शादी के बाद उसने अपनी पत्नी को पढ़ाई पूरा कराने के साथ ही उसके शिक्षाकर्मी बनने में काफी दौड़-धूप की, लेकिन सरकारी नौकरी लगने के बाद पत्नी ने मजदूर पति को छोड़कर एक दूसरे शख्स के साथ रहने लगी हैं। पीड़ित पति ने बीईओं को शिकायत कर इस मामले में कार्रवाई की मांग की हैं।

शिक्षिकी की बेवफाई का ये पूरा मामला बालकों थाना क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक बालकों हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहने वाला शांति कुमार कश्यप आज शिकायत पत्र लेकर कलेक्टोरेट में स्थित जिला शिक्षाधिकारी कार्यायल पहुंचा हुआ था। अधिकारियों से मुलाकात के बाद शांति कुमार कश्यप ने बताया कि अपनी बेवफा शिक्षिका पत्नी के खिलाफ शिकायत करने पहुंचा हुआ हैं। मीडिया से चर्चा में उसने बताया वह पेशे से बालको में ठेका मजदूरीका काम करता हैं। 6 मई 2011 को उसका विवाह हुआ था, विवाह के बाद उसकी पत्नी ने आगे पढ़ाई कर शिक्षिका बनने की इच्छा जाहिर की थी। जिसे लेकर उसने पत्नी की पढ़ाई पूरी कराने के साथ ही पत्नी को शिक्षाकर्मी बनाने में काफी मेहनत की।

शांति कश्यत ने बताया कि शादी के बाद उसकी दो बेटियां भी हैं। इस बीच शांति कुमार कश्यप की पत्नी का शिक्षाकर्मी वर्ग 3 के पद पर नौकरी लग गयी। नौकरी लगते ही पत्नी ने मजदूर पति से दूरी बनाना शुरू कर दी। पीड़ित पति का आरोप हैं कि पत्नी ने सरकारी नौकरी लगने के बाद उसके साथ बेवफाई कर किसी दूसरे मर्द से संबंध जोड़ लिये। इस बात की जानकारी जब पीड़ित शख्स ने अपने सास-ससुर को देना चाहा, तो उल्टे लड़की के माता-पिता ने उसी के खिलाफ भड़का दिया गया। इसके बाद से शिक्षिका अपने पति को छोड़ने के साथ ही उसके अंकसूची, जमीन की रजिस्ट्री के कागजात सहित जेवरात लेकर अपने साथ चली गयी हैं। पीड़ित पति का आरोप हैं कि तलाक लिये बगैर ही उसकी पत्नी गैर पुरूष के साथ ना केवल रह रही हैं, बल्कि हाल ही में उसने तीसरे बच्चें को जन्म दिया हैं।

पीड़ित शख्स ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया हैं कि उसने ना केवल परिवार परामर्श केंद्र में झूठा बयान दिया, बल्कि पति के खिलाफ थाने में झूठा एफआईआर किया गया। इसके साथ ही कोर्ट में भी उसके खिलाफ झूठा बयान देकर उसके परिवार को समाज में बदनाम किया गया। शिक्षिका पत्नी की बेवफाई से परेशान शख्स ने अब डीईओं कार्यायल पहुंचकर अपनी पत्नी पर कार्रवाई की मांग कर रहा हैं। वही इस शख्स को अब पत्नी की सफलता के लिए किये गये मेहनत पर भी अफसोस हो रहा हैं। पीड़ित पति का कहना हैं कि इससे अच्छा होता वह शादी के बाद घरेलू पत्नी की तरह रखता, कम से कम परिवार की खुशियां तो बनी रहती। लेकिन आज पत्नी के शिक्षिका बनने के बाद बेवफा हो जाने से ना केवल वह बल्कि पूरा परिवार परेशान हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button