नेशनल/इंटरनेशनल

कैबिनेट में बड़ा फैसला, इन युवाओं को मिलेंगे महीने 10 हजार रुपए, पढ़े पूरी खबर…..

भोपाल। मध्य प्रदेश आगामी विधानसभा चुनाव होने वाले है. ऐसे बीजेपी सरकार ने युवाओ को लुभाने के लिए अब महीने 10 हजार रुपए देने का फैसला किया है. आपको बता दे कि, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई है। कैबिनेट बैठक में 35 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। उन्हें अब चतुर्थ समयमान वेतन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। बैठक में बताया गया है कि, 1 जुलाई 2023 से कर्मचारियों को इसका लाभ मिलने लग जाएगा।

बैठक में 6 नए सरकारी आईटीआई खोले जाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा के बाद मुहर लगाई गई है। इसके साथ ही सीधी में मड़वास और नर्मदापुरम में नई तहसील शिवपुर बनेगी। युवा के हित के लिए युवा कला और प्रशिक्षण फैलोशिप को मंजूरी दी गई है। इसके तहत एक हजार युवा कलाकारों को 10 हजार रुपए महीना दिया जाएगा। जबलपुर के सिहोरा, कटनी के कैमोर, छतरपुर के बिजावर, निवाड़ी के जेरोन, सीधी के रामपुर नैकिन और धार के तिलगारा में नए आईटीआई खोले जाएंगे।

BIG NEWS: ओंकारेश्वर मे अद्वेत धाम का निर्माण 31 अगस्त तक पूरा होगा। इसके कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से आने के लिए आग्रह किया जाएगा। मुद्रा योजना में नवीनीकरण की गई मौजूदा इकाइयों को मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ मिलेगा। टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर में तेजी लाने के लिए भी प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button