नेशनल/इंटरनेशनल

सब्जी दुकान नहीं अब मिठाई दुकान में हो रही टमाटर की बिक्री, देखकर हैरान हुए लोग …

देशभर में इस समय टमाटर की बढ़ी कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। एक तरफ खाद्य सामानों से लेकर हर चीज की कीमतें बढ़ी हुई है वहीँ दूसरी ओर टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं। आलम ये है कि फलों से ज्यादा दाम टमाटर का हो गया है। जहां लोग किलो भर टमाटर खरीदते थे अब पाव भर भी खरीदना उनके लिए मुश्किल हो गया है।

अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर आप हैरान हो जाएंगे। टमाटर अब मिठाई दुकानों से निकलकर मिठाई की दुकानों में बिकने लगे हैं। जी हां, आपने सही पढ़ा। व्यापारी अब सब्जी दुकानों के अलावा मिठाई दुकान में भी टमाटर की बिक्री करने लगे हैं। यह देखने मिला है छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला से जहां एक मिठाई दुकान संचालक ने अपनी दुकान में मिठाइयों के अलावा टमाटर भी बिक रहे हैं।

दुकानदार ने ऐसा ग्राहकों के हित को देखते हुए किया है। उनका कहना है कि फ्रीजर में रखने से यह लंबे समय तक टिकेगा और आगामी समय में टमाटर के दाम बढ़ने पर वे इसे ग्राहकों को कम कीमत में उपलब्ध करवा सकेंगे। बता दें कि बीते एक महीने से टमाटर 200 रुपए किलो में बिक रहा है। वहीँ कई राज्यों में इसके दाम 250 के आस पास है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि भविष्य में टमाटर की कीमतें और भी बढ़ सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button