रायपुर
Trending

परसुलीडीह हॉउसिंग बोर्ड के रहवासी को पिछले 9 महिने से नही मिल रहा पानी, टैंकर से की जा रही है खाना पूर्ति 

रायपुर/श्रीराम चौहान। एक ओर केन्द्र सरकार जल जीवन मिशन के तहत छोटे छोटे गांव और मोहल्ले के लिये करोड़ो रूपए खर्च कर पर्याप्त मात्रा में शुद्ध पेयजल हर घर तक पहुंचाने में जुटी हुई है, वहीं छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के के अभी भी कई कालोनियों में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला परसुलीडीह का भी हैं जहां पिछले 9 महीने से पानी की समस्या से परेशान है, वहाँ के रहवासियों का कहना है कि 1 या 2 दिन टेंकर से पानी लाना समझ में आता है पर यहां तो हर महीने टैकर से पानी दे रहे है, उसमे भी एक परिवार को 1 या 2 बल्टी ही मिल पाती है, इसमें नहाये कि पिये या फिर शौच करे, समझ से परे हैं, क्या करे? इतनी पानी में कैसे गुजारा करे ये बिलकुल समझ नहीं आता है , और पिछले 9 महीने से ऐसी ही स्थिति बनी हुआ है लोग पानी के लिए त्राहिमाम त्राहिमाम कर रहे है।

वहीं यहां पानी नहीं आने का कारण जानने का प्रयास किया तो कुछ लोगो का कहना है कि अभी कही पुल निर्माण हों रही है, इसलिये दिक्क़त आ रहा है । ये सवाल उठता है कि पुल निर्माण और पानी का क्या कनेक्शन है, आप अपनी पाइप लाइन सुधारे और पानी सप्लाई ठीक से करे ताकी रोज पानी की समस्या से जूझ रहे लोगों को निजात मिल सके। इस मामले पर लगातार आवाम दूत की टीम संज्ञान ले रही हैं, आगे हाऊसिंग बोर्ड के अधिकारी से बात कर मूल समस्या जानने का प्रयास करेगी और ताकी रहवासियों को पानी की समस्या से निजात मिल सके।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button