World

जब मोरारी बापू की रामकथा सुनने पहुंच गए ब्रिटिश पीएम, बोले – PM नहीं हिंदू के तौर पर आया हूं, जय श्री राम के लगाए नारे …

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक रामकथा सुनने पहुंचे जो अब काफी ख़बरों में है। भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कैम्ब्रिज में रामकथा का आयोजन हुआ जिससे सुनने ऋषि सुनक ने कहा कि वह यहां प्रधानमंत्री के तौर पर नहीं बल्कि हिंदू के तौरे पर आए हैं। ऋषि सुनक ने यहां ‘जय सियाराम’ के नारे भी लगाए।

रामकथा में पहुंचने के बाद ऋषि सुनक ने मोरारी बापू से आशीर्वाद लिया। ऋषि सुनाक ने मोरारी बापू को साफा पहनाया और वही साफा मोरारी बापू ने ऋषि सुनक को पहनाया। ऋषि सुनक ने कहा, ‘भारत के स्वतंत्रता दिवस पर मोरारी बापू की रामकथा में उपस्थित होना सम्मान की बात है। मेरे लिए यह बेहद निजी मामला है। ये मेरे जीवन के हर पहलू में मेरा मार्गदर्शन करती है।

उन्होंने आगे कहा, ‘प्रधानमंत्री बनना बड़ा सम्मान है लेकिन यह कोई आसान काम नहीं है। हमें कठिन फैसले लेने पड़ते हैं और मेरा विश्वास मुझे अपने देश के लिए सबसे बेहतर करने के लिए साहस और शक्ति देता है। मुझे गर्व है कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट में मेरी टेबल पर भगवान गणेश की सुनहरी मूर्ति है।’

ऋषि सुनक ने कहा, ‘मुझे ब्रिटिश और हिंदू होने पर गर्व है।’ उन्होंने बताया कि हम भी बचपन में अपने भाई-बहनों के साथ मंदिर जाते थे और अपने परिवार के साथ हवन, पूजा और आरती में शामिल होते थे और प्रसाद बांटते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button