छत्तीसगढ़रायपुर

टिकट की दावेदारी में पीछे छूटे रिश्ते, कहीं मां-बेटा तो कहीं पति-पत्नी हुए आमने-सामने

रायपुर। छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल शुरू हो गई है। वहीं विधायक प्रत्याशी के लिए दावेदारों की फौज तैयार हो गई है। प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर 1900 से ज्यादा प्रत्याशियों ने टिकट के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

चुनाव लड़ने की ऐसी जद्दोजहद मची है कि टिकट के लिए रिश्ते भी पीछे छूट गए हैं। प्रदेश में कई ऐसे उदाहरण भी सामने आए हैं, जहां टिकट की दावेदारी में पति-पत्नी, मां-बेटा और बाप-बेटा भी आमने-सामने ताल ठोकते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा टिकट वितरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पहले चरण के बाद जो स्थिति सामने आई है, उसमें 90 सीटों पर 1900 उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी की है।

इस सीट पर सबसे ज्यादा दावेदार

: कांग्रेस की टिकट के लिए सबसे ज्यादा आवेदन बेलतरा सीट से मिले हैं। यहां पर कुल 119 दावेदारों ने आवेदन किया है। जबकि चार सीटों पर अकेले दावेदार हैं।

इन नेताओं के विरोध में कोई नहीं

सीएम भूपेश बघेल की पाटन सीट, आबकारी मंत्री कवासी लखमा की कोंटा सीट, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल की खरसिया सीट और गुलाब कमरो की सीट पर सिंगल आवेदन है। वहीं बाकी सभी सीटों पर बड़ी संख्या में दावेदार हैं।

पति-पत्नी, पिता-पुत्र और मां-बेटा आमने सामने

मजेदार बात यह है कि एक ही सीट से पति-पत्नी, पिता-पुत्र और मां-बेटा एक दूसरे के खिलाफ ताल ठोकते नजर आ रहे हैं। रामपुर सीट से श्यामलाल कंवर और उनके बेटे मोहिंदर ने आवेदन दिया है। दंतेवाड़ा से देवती कर्मा और उनके पुत्र छबिंद्र कर्मा आमने सामने हैं।

इसी तरह तखतपुर सीट से संसदीय सचिव रश्मि सिंह और उनके पति आशीष सिंह ने दावेदारी पेश की है। वहीं सिहावा से विधायक लक्ष्मी ध्रुव और उनके पति लखनलाल ध्रुव ने टिकट के लिए आवेदन किया है।

-टीएस सिंहदेव के सामने दावेदारों की फौज

प्रदेश की अंबिकापुर विधानसभा सीट ऐसी है जहां डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के सामने दावेदारों की फौज खड़ी दिख रही है। यहां टिकट के लिए 100 लोगों ने अपना आवेदन जमा किया है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button