छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा
Trending

राष्ट्रीय खेल दिवस पर नेहरू युवा केंद्र चांपा एवं जिला युवा अधिकारी शुभजीत डे के मार्गदर्शन में कबड्डी खेल का हुआ आयोजन 

जांजगीर चांपा/मनीराम आज़ाद। जांजगीर चाम्पा जिले के इस खेल में महुदा,कुरदा, बिरगहनी, भोजपुर सहित अन्य गांवों के खिलाडी सम्मिलित हुए जिसमें प्रथम महुदा (A), द्वितीय भोजपुर (चांपा) तथा तृतीय महुदा (B) ने प्राप्त किया।

जिसमे मुख्य अतिथि इतवारा रामकृष्ण गोड, सरपंच ग्राम पंचायत महुदा, विशिष्ट अतिथि योगेश साहू सहायक शिक्षक (TLB)रहे।

शिक्षक योगेश साहू ने बताया कि नेहरू युवा केंद संगठन बहुत अच्छे अच्छे कार्यक्रम कराते रहते है, जिसके प्रसंसा पूरा प्रदेश ही नही पूरे भारत मे होता है इसी कार्य को जारी रखते हुए। 29 अगस्त को भारत के हॉकी के जादूगर कहने वाले मेजर ध्यानचंद जी का जन्म दिवस पर हम इसे पूरे भारत में खेल दिवस के रूप में मनाते हैं और कहा कि खेल में जीत और हार एक पक्ष का निश्चित है हारने वाले को और जीतने के लिए अत्यधिक प्रयास करना चाहिए और जीतने वाले को और बेहतरीन प्रदर्शन करते रहना चाहिए इसी के साथ कहा कि अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना हैं तो उगते हुए सूरज और दौड़ते हुए घोड़े का चित्र कमरे में लगाने से कुछ नहीं मिलती सफलता तब मिलेगी जब सूरज के उगने से पहले उठना होगा और घोड़े से तेज दौड़ना होगा अंत में महुदा सरपंच पति होकर उनके मन में खेल के प्रति इतना जुनून और इतनी भावना देखकर मन आनंदित हो उठा। स्वम खेल के मैदान में उतरकर अपने आप और अपने गांव का प्रथम इनाम प्राप्त कराके ग्राम ही नही पूरे बलौदा ब्लाक का नाम रोशन कर दिया।

इस कार्यक्रम के आयोजक अजय महंत (राष्ट्रीय युवा स्वयं सेवक) सहयोगी मनीष गौरहा, संजीत मिश्रा, मानस बरेठ, विकास महंत, राहुल ,रानू मरावी ,मानू,ढीमर,अनिकेत सिदार ,दीपक ,इत्यादि सामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button