रायपुर
Trending

छत्तीसगढ़ के जनता अपने ऊपर हुए अत्याचारों का विधानसभा चुनाव में करारा जवाब देगी: बृजमोहन अग्रवाल 

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ब्राह्मण पारा तथा कुशालनगर के लिए आज स्थानीय विधायक बृजमोहन जी ने योजनाओं की झड़ी लगा दी। इसके विकास के लिए 3.5 करोड़ रुपए की योजनाओं की स्वीकृति प्रदान की।

ये सभागार अंग्रेजो के जमाने का है। यहां से बड़े आंदोलनों की शुरुआत की गई। साथ ही छात्र राजनीति के समय में मैंने काफी समय बिताया है। विकास के प्रतीक, धर्म के रक्षक ब्राह्मण हैं। मैं यहां सभी ब्राह्मण समाज के लोगों का आशीर्वाद लेने आता हूं।

पार्षद सरिता आकाश दुबे ने ब्राह्मण पारा के लिए किए गए विकास के लिए अपने चहेते विधायक का आभार प्रकट किया। 35 साल से आप लोगों का आशीर्वाद मुझे मिलने आ रहा है किसके कारण मैं आप लोगों के लिए विकास कार्य करवाने में सक्षम हुआ। प्रधानमंत्री आवास ₹1 में चावल में ही मिलते थे।

आपको पानी के लिए असुविधा न हो उसके लिए घर-घर में नल लगाने का काम जल्द ही किया जाएगा। वहीं कुशालपुर में विकास कार्यों की सौगात देते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने बेरोजगारी भत्ता बांटने के बड़े बड़े होर्डिंग्स लगा रखे है, लेकिन किसी युवा को भत्ता मिला नहीं। विनोबा भावे नगर के घरों में नल योजना से पानी पहुंचाने का काम भाजपा सरकार ने किया।

भाइयों यह वही कांग्रेस है जिसने किसानों का कर्ज माफ करने का वादा कर के भूल गई है। अब इनकी याददाश्त चली गई है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ की जनता से जो 36 वादे किए थे उनमें से एक शराब बंदी भी प्रमुख था। तभी तो कांग्रेस की भूपेश सरकार ने शराब घोटाला किया।

छत्तीसगढ़ के महतारी बिटिया को हमेशा याद रखना होगा कि कांग्रेस पार्टी के लिए सिर्फ एक एटीएम की तरह है। वह सिर्फ यहां से कैश निकालने का काम कर रही है।

घोटाले कपड़े के आप सिर्फ शराब पर ही नहीं बल्कि हर विभाग में लागू होता है ऐसा कोई कांग्रेस का विभाग नहीं है जहां पर घोटाले नहीं हो। शराब माफिया, भूमि माफिया यहां फल फूल रहे हैं। यहां के मुख्यमंत्री के चाहतों के नाम भी घोटाले में उजागर हुए क्योंकि शासन में रहकर करते हैं।

छत्तीसगढ़ के हर कोने से हर जगह से एक ही आवाज गूंज रही है बदलबो बदलबो कांग्रेस ल बदलबो।छत्तीसगढ़ सरकार ने पूरी कार्यकाल में जो भी हुआ उसे शहर से दुआ की कांग्रेस की जड़ में करप्शन है।

करप्शन ही कांग्रेस का ऑक्सीजन है। कांग्रेस के दामन पर इतने दाग लगे हैं कि वह कितना भी गंगाजल से नहा ले छुड़ा नहीं सकते। छत्तीसगढ़ के जनता अपने ऊपर हुए अत्याचारों का विधानसभा चुनाव में करारा जवाब देगी।

विकास कार्यों का ब्योरा

– भोईपारा में काली मंदिर में ज्योति कक्ष का निर्माण 3 लाख का भूमिपूजन किया।

– झूलेलाल सिंधी समाज में भवन सेड निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रुपए से बनकर तैयार भवन का उद्घाटन किया।

– महंतपारा पुरानी बस्ती के मेहर समाज के संत रविदास भवन के प्रथम तल का जीर्णोद्धार तथा नए द्वतीय तल का उद्घाटन 12 लाख रुपए से हुआ।

– सारथी चौक शिव मंदिर के भवन का भूमि पूजन, अवधिया सामुदायिक भवन का भूमि पूजन किया ।

– सूत सारथी समाज के श्री सुमंत भवन के द्वितीय तल पर अतिरिक्त कक्ष का 8 लाख रूपए से बनकर तैयार हुआ है।

– श्री राम जानकी मंदिर कीर्तन भवन में आयोजित भागवत कथा में आशीर्वाद लिया। 5 लाख रुपए की लागत से राम मंदिर हाल के लिए देने की घोषणा की। सत्य नारायन मंदिर,

– 3 करोड़ रुपए की लागत से पंचपथ चौक में वार्ड नंबर 44 में विभिन्न मार्गों के डामरीकरण और आरसीसी सड़क निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। यहीं के शिवमन्दिर भवन निर्माण उद्घाटन भी किया।

– ब्राह्मण पारा के आजाद चौक में बालसमाज वाचनालय का भूमिपूजन किया, जिसका निर्माण विधायक निधि 20 लाख रुपए से निर्माण होगा।

– 8 लाख रुपए से वार्ड न .66 के कुशालपुर के विनोबा भावे नगर के सामुदायिक भवन हाल निर्माण का का भूमि पूजन किया.

– 5 लाख रुपए की लागत से दुर्गा मंदिर के पास सामुदायिक भवन का निर्माण, 5 लाख रुपए से रामायण नगर में सड़क निर्माण होगा।

– बालिका निगम रायपुर जोन क्रमांक 5 के बाजार चौक के सामुदायिक भवन बूढ़ादेव समाज का भूमिपूजन

-तेलीपारा गोवर्धन चौक में हरदीहा साहू समाज भवन का भूमि पूजन

-शीतला कॉलोनी गेट के पास 15 लाख से निर्मित व्यायाम शाला का उद्घाटन

-भक्त माता कर्मा सामुदायिक भवन के लिए 5 लाख रुपए दिए, भूमि पूजन किया

-भाठागांव में जागृति स्कूल के पास 5 लाख रूपए से सोनकर समाज के सामुदायिक भवन का भूमि पूजन

-बंजारी नगर के सामुदायिक भवन का भूमि पूजन के लिए 5 लाख का योगदान दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button