छत्तीसगढ़रायपुर

रमन आज भरेंगे नामांकन, अमित शाह होंगे शामिल, भाजपा नामांकन के बीच शक्ति प्रदर्शन की तैयारी में

रायपुर । छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया जारी है। शनिवार-रविवार की दो दिनों की छुट्टी के बाद आज फिर से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी। पहले चरण में 7 नवंबर को कुल 20 सीटों पर वोटिंग होनी है, जिसके लिए नामांकन जारी है। आज पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह राजनांदगांव सीट से नामांकन भरेंगे।

भाजपा की तरफ से इस नामांकन में शीर्ष नेता तो मौजूद रहेंगे ही, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी आ रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के नामांकन में भाजपा अपना शक्ति प्रदर्शन भी करेगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को 11.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे. इसके बाद 12.20 बजे शाह हेलीकॉप्टर से राजनांदगांव (Rajnandgaon) पहुंचेंगे। इस दौरान अमित शाह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे और विशाल रैली को संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि पहले चरण में 20 विधानसभा सीटों पर वोटर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. वहीं 70 विधानसभा सीटों पर दूसरे चरण में वोटिंग होगी. हालांकि राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र में 7 नवंबर को मतदान होने वाली है. इसके लिए 13 अक्टूबर, 2023 से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है, लेकिन पितृ पक्ष के चलते किसी भी राजनीतिक दल के प्रत्याशी पहले दिन नामांकन दाखिल नहीं कराया और सभी नवरात्रि का इंतजार कर रहे है. इधर, बीजेपी के 4 प्रत्याशी 16 अक्टूबर, 2023 नामांकन दाखिल करेंगे।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button