छत्तीसगढ़रायपुर

चुनाव कार्य में लापरवाही पड़ी महंगी, 10 से ज्यादा शिक्षकों को नोटिस जारी

रायपुर। प्रदेश में चुनावी तैयारी चरम पर है। चुनाव कार्य के लिए लगातार प्रशिक्षण चल रहा है, तो वहीं चुनाव सामिग्रियों को भी लगातार परखा जा रहा है। इस दौरान कर्मचारियों व अधिकारियों पर भी लगातार सख्ती बरती जा रही है। कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश है कि चुनाव कार्य को गंभीरता से लें, लेकिन कई जगहों से बावजूद इसके लापरवाही की शिकायत आ रही है। जिस पर कार्रवाई भी हो रही हैl

आयोग का सख्त निर्देश है कि नामांकित सभी कर्मियों को अनिवार्य तौर पर इस ट्रेनिंग प्रोग्राम में उपस्थित रहे। आयोग के इसी निर्देश की अनदेखी कोंडागांव जिले के स्वास्थय विभाग के 14 कर्मचारियों को महंगा पड़ गया। सभी ट्रेनिंग कार्यक्रम से गैरमौजूद रहे जिसके बाद उन्हें शोकॉज नोटिस जारी किया गया है। सभी कर्मचारी 16 अक्टूबर को आयोजित प्रथम चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित थे। निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाही और अनुशासनहीनता बरतने के बाद नोटिस जारी करते हुए सभी कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण माँगा गया है। समयावधि में संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सोनी ने मतदान कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण के दौरान अनुपस्थित रहे 14 मतदान कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इनमें शिक्षा विभाग के हन्नूराम बघेल, संजय एक्का, दशराज मरकाम, चंद्रशेखर साक्षी, लोचन शर्मा, कमलेश्वर सोरी, उद्धव दास वैष्णव, आनंद सिंह, कमल किशोर पेाटाई, मनोज कुमार मंडावी, चमरा राम मरकाम, सुकलू राम नेताम, थानेश्वर गंजीर और उद्यानिकी विभाग के सुजीत कुमार कर्मकार शामिल हैं।

कलेक्टर ने इन सभी कर्मचारियों को 16 अक्टूबर को आयोजित प्रथम चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहने पर निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य के प्रति लापरवाही और अनुशासनहीनता बताते हुए 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है। समयावधि में संतोषजनक उत्तर नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की चेतावनी दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button