छत्तीसगढ़रायपुर

भूपेश बघेल बताएं असीम दास से मिले 508 करोड़ रुपए कहां हैं: केदार गुप्ता

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता केदार नाथ गुप्ता ने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की प्रेस रिलीज में यह सामने आ गया है कि असीम दास से पूछताछ में मिले तथ्यों की जांच के दौरान तथ्य सामने आए हैं कि महादेव एप प्रमोटर द्वारा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लगभग 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया जा चुका है। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बताएं कि यह 508 करोड़ रुपए उन्होंने कहां रखें हैं और इनका चुनाव में क्या इस्तेमाल हो रहा है। पूर्व में भी एक एएसआई गिरफ्तार हो चुका है अब फिर एक सिपाही गिरफ्तार हुआ है। क्या छत्तीसगढ़ पुलिस भूपेश बघेल के एजेंट के तौर पर इस गोरख धंधे में शामिल है? अब जांच सीआरपीएफ के जवानों की होनी चाहिए या मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता  गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सुरक्षा बलों पर लगाए आरोप पर अविलंब माफ़ी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कल ईडी द्वारा की गई कार्यवाही और जप्त रकम पर शंका जाहिर करते हुए कहा कि यह पैसा बहुचर्चित महादेव सट्टा एप का हो सकता हैं और हवाला के जरिए छत्तीसगढ़ भेजा गया होगा और इसका उपयोग चुनाव में किया जा सकता है इस पर भी जांच होनी चाहिए।

गुप्ता ने कहा कि कल छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय सुरक्षा बलों पर आरोप लगाया है कि उनके बक्सों में पैसा भरकर लाया जा रहा है। मुख्यमंत्री के इस घृणित बयान का भारतीय जनता पार्टी निंदा करती है और उनसे मांग करती है कि अविलंब सुरक्षा बलों से क्षमा मांगें वैसे तो भूपेश बघेल का ये बयान क्षमा करने योग्य नहीं है लेकिन भारतीय संस्कृति में क्षमा को भी स्थान दिया गया है। देश हो या प्रदेश मां भारती की सुरक्षा में वीर सपूत बिना अपने प्राणों की परवाह किए लगे रहते है ऐसे वीरों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा इस तरह का आरोप लगाना अति निंदनीय है।

गुप्ता ने कहा कि कल ईडी द्वारा एक टैक्सी कार से 1 करोड़ 80 लाख रुपए जप्त किया गया और इसी की निशानदेही पर जामुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के क्वार्टर में रहने वाले ड्राइवर के घर से भी पांच करोड़ रूपए मिलने की जानकारी मिली है और उसके मोबाइल फोन से दुबई जाने की फोटो मिलने की भी खबर प्राप्त हुई है। यह पैसा यूएई से हवाला के जरिए छत्तीसगढ़ भेजा गया है। हमारा सीधा आरोप है कि इसका उपयोग चुनाव में होने वाला था। मैं आप सबको बताना चाहूंगा कि ईडी ने अपनी चार्ज शीट जो न्यायलय में जमा की है उसमें कहा है कि महादेव सट्टा एप के तार मुख्यमंत्री सचिवालय से जुड़े हैं। यूएई से जुड़े हैं और दाऊद इब्राहिम के भाई से भी जुड़े हैं। इन सबकी जांच होनी चाहिए।

प्रेस ब्रीफ में  केदारनाथ गुप्ता के साथ प्रदेश प्रवक्ता सुनील चौधरी भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button