छत्तीसगढ़रायपुर

CM के काफिले की गाड़ियों का नंबर हुआ चेंज, भूपेश बघेल के लकी नंबर के बजाय इस नंबर की गाड़ी में नये मुख्यमंत्री हो रहे हैं सवार

रायपुर । मुख्यमंत्री बदलते ही मुख्यमंत्री के काफिले की गाड़ी का नंबर भी बदल गया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस नंबर की गाड़ी से चला करते थे अब सरकार बदलने के बाद सीएम के काफिले का नंबर भी बदल गया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के काफिले की गाड़ियों से पूर्व सीएम भुपेश बघेल कालकी नंबर नंबर हटाया गया।O

इससे पहले पूर्व सीएम बघेल जिन गाड़ियों में सवार होते थे, उसका नंबर CG 02 BB 0023 हुआ करता था। लेकिन अब जिस गाड़ी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सवार हो रहे हैं। उसका नंबर SUV CG 03 9502 है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा की वजह से काफिले की गाड़ियों का नंबर बदला गया है। फिलहाल जो नंबर अलॉट किया गया हैं वो पुलिस केटेगरी की हैं।

भूपेश कार्यकाल में 23 अगस्त को खरीदी गयी थी फॉर्च्यूनर

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल में 23 अगस्त 2023 को गाड़ियों को खरीदा गया था। मौजूदा सरकार में गाड़ियां वहीं हैं, लेकिन इनके नंबर में बदलाव किया गया है।आपको बता दें कि भूपेश बघेल के जन्मदिन 23 अगस्त के दिन उनके काफिले में काली फॉर्च्यूनर गाड़ी को शामिल किया गया था। गाड़ियों का नंबर BB 0023 था। समर्थकों ने BB का मतलब भूपेश बघेल से निकाला, 23 उनकी डेट ऑफ बर्थ है, और 2023 में विधानसभा चुनाव भी होने जा रहे थे। लेकिन लकी नंबर के बावजूद सरकार चली गयी।

रमन कार्यकाल में 2018 में भी खरीदी गयी थी गाड़ी

2018 में रमन सिंह के कार्यकाल में पजेरो SUV खरीदी गयी थी। उस वक्त भी उनकी गाड़ी के नंबर को लेकर काफी चर्चा थी। नई SUV का नंबर 0004 था, जिस पर चर्चाएं यही थी कि तीन बार के मुख्यमंत्री रमन सिंह चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के लिए अपना पसंदीदा नंबर काफिले की गाड़ी में अंकित कराये हैं। चुनाव से कुछ महीने पहले ही मित्सुबिशी ब्रांड की पजेरो SUV मुख्यमंत्री के काफिले में आयी थी। इससे पहले डॉ रमन सिंह टाटा सफारी में सफर करते थे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button