छत्तीसगढ़रायपुर

सदन की कार्यवाही स्थगित: अनुपूरक बजट और राज्यपाल के अभिभाषण पर कल होगी चर्चा

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन था। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन का अभिभाषण हुआ। इसके बाद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अनुपूरक बजट पेश किया। इसके बाद सदन की कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है। राज्यपाल के अभिभाषण और द्वितीय अनुपूरक बजट पर चर्चा कल होगी।

राज्यपाल ने अंग्रेजी में दिया भाषण

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने अंग्रेजी में अपने अभिभाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य की छठवीं विधानसभा के प्रथम सत्र में आप सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पावन मंदिर में नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्य के रूप में आपका अभिवादन करता हूं।

साथ ही हमारे देश के महान संविधान, संवैधानिक-लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्श परंपराओं के प्रति अपना आदर भाव व्यक्त करता हूं, जिनके कारण आज इस सदन में आपको संबोधित करने का अवसर मिला है।

सीएम भूपेश बोले- अंग्रेजी समझने वाले लोग कम है…

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन अंग्रेजी में भाषण दे रहे थे। तभी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सदन में अंग्रेजी समझने वाले लोग कम हैं। हिंदी में अभिभाषण की प्रति सबके पास है, इसलिए इसे पढ़ा हुआ मान लिया जाए।

राज्यपाल ने कहा कि दो साल का बकाया बोनस और प्रधानमंत्री आवास देने का अपना वायदा पूरा करेंगे. हमारी सरकार PSC की नौकरी में पारदर्शिता के लिए प्रतिबद्ध है. राज्यपाल के अभिभाषण पर भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कृतज्ञता प्रस्तुत किया. इसका पुन्नलाल मोहले ने समर्थन किया.

किसान आत्महत्या और

सदन में विपक्ष के विधायकों ने कहा कि किसान आत्महत्या कर रहे हैं, लेकिन उस बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है.

राज्यपाल का भाषण चल रहा था, इसी बीच विपक्ष के विधायकों ने सदन में कहा किसान आत्महत्या कर रहे है. इसके साथ ही किसानों को दो साल का बोनस देने का मुद्दा जोर-शोर से उठाया। काफी हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button