छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

पीएम मोदी के चैनल पर 20 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर्स , यूट्यूब पर ऐसा करने वाले दुनिया के पहले नेता

दिल्ली |प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया के शहंशाह है। प्रधानमंत्री मोदी सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहने वाले राजनेता भी हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी यूट्यूब पर 2 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर्स वाले दुनिया के पहले राजनेता हैं। नरेन्द्र मोदी यूट्यूब चैनल पर सब्सक्राइबर्स की संख्या 2 करोड़ से ज्यादा हो गई है। दुनिया के किसी भी राजनेता के चैनल पर इतने सब्सक्राइबर्स नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के यूट्यूब चैनल पर 23, 400 वीडियो अपलोड हैं और इन वीडियो को 4 खरब 53 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

मैं खुद एक यूट्यूबर- पीएम मोदी

कुछ ही महीने पहले पीएम मोदी ने YouTube Fanfest India को संबोधित करते हुए कहा था कि वह खुद एक यूट्यूबर हैं। पीएम ने कहा था कि वह खुद बीते 15 सालों से यूट्यूब के माध्यम से देश और दुनिया से जुड़े हुए हैं। पीएम मोदी ने यूजर्स से उनके चैनल को भी सब्सक्राइब करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था- “मेरा ये चैनल सब्सक्राइब करें और मेरे हर अपडेट्स आपको मिले इसके लिए बेल आइकन को जरूर दबाइएगा”।

अन्य प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम का जलवा

यूट्यूब के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी पीएम मोदी की काफी फैन फोलोविंग है। पीएम मोदी के X (पहले ट्विटर) अकाउंट पर 94 मिलियन फॉलोवर्स हैं। इसके अलावा इंस्टाग्राम पर पीएम मोदी के 82.7 मिलियन फॉलोवर्स हैं। अगर फेसबुक की बात करें तो यहां पीएम मोदी के 48 मिलियन फॉलोवर्स हैं। वहीं, पीएम मोदी के Whatsapp चैनल पर 12.6 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button