छत्तीसगढ़

छोटी उंगली खोलती है पर्सनैलिटी के राज, आप भी जानें अपना स्वभाव

नई दिल्ली : हर व्यक्ति का व्यक्तित्व दूसरे से अलग होता है, जिसे कई तरीकों से पता लगाया जा सकता है। व्यक्ति की बॉडी भी उसकी पर्सनैलिटी के बारे में बहुत कुछ बताती है। हाथ पैर हो या फिर हमारा चेहरा सब कुछ हमारे बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। व्यक्ति के बारे में पता करना हो तो आसानी से बॉडी पार्ट्स के आधार पर पता किया जा सकता है।

अगर आप किसी व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी जुटाना चाहते हैं तो हाथों की छोटी उंगली भी उसके बारे में बहुत कुछ बताते हैं। चलिए आज अलग-अलग आकारों की उंगली की बात करते हैं और आपको बताते हैं कि कौन सा व्यक्ति किस तरह का होता है।

रिंग फिंगर से लंबी

अगर आपकी छोटी उंगली का साइज अनामिका से लंबा है तो ऐसे लोग दानवीर कर्ण की तरह होते हैं। यह बहुत ही आसानी से अपनी चीज दूसरों को सौंप देते हैं। यह निस्वार्थ भाव से कोई भी काम करते हैं लेकिन समझदारी से निर्णय लेते हैं। यह आत्मविश्वास से भरे होते हैं और हमेशा अपनी वास्तविक पर्सनैलिटी ही दूसरों के सामने रखते हैं। बनावटीपन इन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होता।

रिंग फिंगर से छोटी

कुछ लोगों की उंगली अनामिका से छोटी होती है। यह लोग भावनात्मक किस्म के होते हैं और इन्हें लोगों पर जल्दी दया जाती है। कभी-कभी यह खुद की इच्छाओं को छोड़कर दूसरों की इच्छाएं पूरी करते हैं। इन्हें खूब मान सम्मान मिलता है। वैसे तो यह सब कुछ जल्दी माफ कर देते हैं लेकिन धोखा देने वालों को कभी भूलते नहीं।

रिंग फिंगर के बराबर

कुछ लोगों की छोटी उंगली अनामिका के बराबर होती है। इस तरह के लोग अपनी लाइफ का बैलेंस बनाकर चलते हैं। यह काफी शांत किस्म के होते हैं और इन्हें लड़ाई झगड़ा पसंद नहीं होता। अपने सामने आने वाली समस्याओं को यह आसानी से पार कर लेते हैं और लक्ष्य के प्रति गंभीर होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button