Uncategorized

लोकसभा चुनाव के लिए इसी महीने 160 सीटों के उम्मदवारों के नाम का ऐलान करेगी भाजपा

नई दिल्ली:  तीन राज्यों में हुई विधानसभा में मिली प्रचंड जीत के बाद अब देश की सत्ताधारी पार्टी भाजपा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। लोकसभा चुनाव में जीत तय करने के मद्देनजर भाजपा आलाकमान लगातार कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रही है। लेकिन इन सब के बीच एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा कई राज्यों में इसी महीने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा हाईकमान ने तय किया है कि देश की 160 लोकसभा सीटों पर जनवरी माह में ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि भाजपा ने ये फैसला उन राज्यों के लिए लिया जहां उनकी राह कठीन है। इनमें ज्यादातर सीटें पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, ओडिशा और तमिलनाडु, बिहार की हैं। वहीं, भाजपा ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए खास प्लान बनाया है।

गौरतलब है कि हाल ही में सूत्रों के हवाले खबर सामने आई थी कि भाजपा हाईकमान ने छत्तीसगढ़ के मंत्रियों को निर्देश दे दिया है कि 100 दिन के भीतर मोदी की गारंटी को पूरा करें। इसके साथ ही ये भी कहा गया है कि कोई भी मंत्री अपने घर से काम नहीं करेगा, सभी को ऑफिस आकर काम करना होगा। मंत्रियों को ये भी निर्देश दिया गया कि जनता की समस्याओं को सुनकर त्वरित समाधान करें।

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है जब भाजपा ने चुनाव के ऐलान से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। इससे पहले छत्तीसगढ़ चुनाव में भी यही मॉडल देखा गया था। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा ने चुनावी घोषणा से पहले ही अपने 21 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था, जहां बड़ा बदलाव भी देखने को ​मिला। कांग्रेस ने भी यही फॉर्मूला कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अपनाया था और नतीजे भी पक्ष में आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button