आरंगछत्तीसगढ़रायपुर
Trending

ग्राम बनरसी प्राण प्रतिष्ठा से पहले हुआ राममय, निकाली गई भव्य कलश यात्रा

आरंग। 22 जनवरी को देश के तीर्थ नगरी अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में होने वाले श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है। देश के सभी धार्मिक तीर्थ स्थल और मंदिरों में विशेष साज सज्जा और रंग रोगन का कार्य भी किया गया।

इसी तारतम्य में आरंग विधानसभा के ग्राम बनरसी में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा के पहले भव्य कलश यात्रा समस्त ग्रामवासियों के सहयोग से माँ बगझूला के प्रांगण से प्रभु श्रीराम के जय चरण वंदन के साथ राम आएंगे, जय श्री राम के नारे लगाते हुए एवं भजन कीर्तन करते गांव की महिलाएं, बच्चे बूढ़े सभी ने भव्य कलश यात्रा को गांव के सभी गली मुह्हले में भ्रमण कराया गया,इसके पहले बीते 14 जनवरी से 21 जनवरी तक स्वच्छता अभियान भी चलाया गया।

22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सभी मंदिरों में धार्मिक और भक्तिमय कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाना है। इसी के साथ ग्राम बनरसी के हर वर्ग ने अपनी सहभागिता दिखाया एवं प्रभु श्री राम के आगमन पर हर घर दिवाली धूमधाम से मनाने का संकल्प लिया गया।

इस अवसर पर पूर्व सरपंच श्रीमती नीरा ईश्वर साहू, कृष्णा कुमार पटेल, वेदप्रकाश पटेल, पूनम साहू, ईश्वर साहू, राजेश पटेल, लोकनाथ साहू,भोजराम साहू, लोकेश साहू, ओमप्रकाश साहू,रामावतार साहू, छबिराम साहू, विष्णु पटेल, राजू साहू, चंद्र कुमार सेन,ओमप्रकाश साहू, भागवत साहू एवं सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button