Uncategorized

गृह मंत्री अमित शाह ने दिया नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन चलाने के निर्देश

रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज विधानसभा परिसर में वामपंथी उग्रवाद प्रभाग (एलडब्ल्यूई) की समीक्षा की और नक्सल अभियान को लेकर बैठक ली । बैठक में नक्सल प्रभावित जिलों के एसपी को नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन चलाने का प्लान तैयार करने के निर्देश दिया गया है। इस बैठक में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, गृह मंत्री विजय शर्मा, गृह विभाग और अर्धसैनिक बलों के अफसर नक्सली प्रभावित जिलों के एसपी और कलेक्टर मौजूद रहे।

अमित शाह ने बैठक में सभी एसपी कलेक्टरों को अपने अपने इलाको में विकास कार्य तेज करने, सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने, लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने अधोसंरचना का विकास करने का निर्देश दिया गया है । बैठक में नक्सल प्रभावित जिलों में अच्छा काम करने वाले एसपी कलेक्टरों की सराहना की गई और नक्सली प्रभावित जिलों में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की गई ।

बैठक में गृह मंत्री ने नक्सली प्रभावित जिलों के एसपी कलेक्टर और अर्धसैनिक बलों के अफसरों को नक्सलवाद को खत्म करने की दिशा में हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया । प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे, उन्होंने नक्सल मामलों को लेकर बैठक ली है और प्रबोधन कार्यक्रम में भी शामिल हुए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button