छत्तीसगढ़

माफियाओं का आतंक आज भी बरकरार, माफिया के गुर्गो ने माइनिंग के अधिकारी और कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भले ही सरकार बदल गयी है, लेकिन माफियाओं का आतंक आज भी जारी है। जीं हां कुछ ऐसा ही मामला राजधानी रायपुर में सामने आया है, यहां अवैध रेप खनन पर कार्रवाई करने पहुंचे खनिज विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों पर रेत माफिया के गुर्गो ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने सरकार कर्मचारी और अधिकारियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया। इस घटना के दौरान किसी तहर अपनी जान बचाकर मौके से भागे कर्मचारी ने घटना की शिकायत पुलिस में दर्ज करायी है।

रायपुर में रेत माफियाओं के दबंगई का ये मामला आरंग थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक ग्राम हरदीडीह थाना आरंग तहसील में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन की शिकायत माइनिंग विभाग को मिली थी। इस शिकायत के बाद माइनिंग विभाग के अधिकारी और कर्मचारी रेत घाट पर निरीक्षण के लिए शासकीय वाहन से जिला से पहुंचे हुए थे। टीम में सुपरवाईजर अवध साहू पूरी टीम के साथ मंगलवार रात ग्राम हरदीडीह रेतघाट महानदी पहुंचे। जांच के दौरान रेतघाट से अवैध उत्खनन करते दो पोकलेन को माइनिग की टीम ने पकड़ा। रात 10 बजे के लगभग पोकलेन मशील को जब्ती की कार्रवाई की जा रही थी। इसी दौरान गोलू दीवान, राजू ओगरे, दिनेश, रिषभ नामक युवक अपनें साथियों के साथ मौके पर पहुंचे और अधिकारी द्वारा बनाए गए जब्ती पत्रक को छीनकर मौके पर ही फाड़ दिया गया।

CG माफियाराज: सरकार बदली….लेकिन माफियाओं का आतंक आज भी बरकरार, माफिया के गुर्गो ने माइनिंग के अधिकारी और कर्मचारियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

खनिज विभाग के अधिकारी बदमाशों के इस दबंगई का विरोध करते इतने में आरोपियों ने घेराबंदी कर गाली-गलौज करने लगे। आरोप है कि आरोपियों ने जान से मारने की धमकी देकर माइनिंग विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ मौके पर ही डंडे से मारपीट की गयी। माफियाओं और उसके गुर्गों से घिरे अधिकारी-कर्मचारी किसी तरह वहां से अपनी जान बचाकर भाग सके। इसके बाद थाने पहुंच कर इसकी सूचना दी गयी। गौरतलब है कि राजधानी रायपुर के इस इलाके में रेत का अवैध उत्खनन धड़ल्ले किया जा रहा है। पूर्व सरकार के शासनकाल से यह खेल आज भी जारी है। चूंकि रेत का कारोबार करने वाले राजनीतिक पहुंच का हवाला देकर अपने खिलाफ होने वाली कार्रवाई से हमेशा से ही बचते आ रहे है। जिससे माफियाओं के गुर्गो के हौसले काफी बुलंद है। इस पूरे घटनाक्रम पर खनिज विभाग के चालक दिनेश तिवारी ने आरंग थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button