छत्तीसगढ़

बिना अनुमति के ही लाइवलीहुड कॉलेजों में 10 कोर्स का हो रहा संचालन

रायपुर । लाइवलीहुड कालेजों में बिना अनुमति के ही कोर्स संचालित किया जा रहा था। जानकारी मिली है कि प्रदेश के सात जिलों के लाइवलीहुड कालेज में संचालित किये जा रहे 10 कोर्स की जानकारी ही विभाग को नहीं थी, बावजूद पूरे बैच का ना सिर्फ दाखिला ले लिया गया, बल्कि उनका कोर्स भी कंप्लीट कर दिया गया। अब मामले में राज्य सरकार ने सभी 7 कालेजों को नोटिस जारी किया है।

दरअसल राज्य कौशल विकास अधिकरण के सीईओ राजेश राणा ने पिछले दिनों राज्यों के लाईवलीहुड कालेजों में संचालित हो रहे प्रशिक्षण कोर्स की समीक्षा की थी। इस दौरान उनके संज्ञान में ये बातें आयी, कि बिना स्वीकृति के ही प्रदेश के 7 जिलों के लाइवलीहुड कालेजों में 10 कोर्स संचालित हो रहे हैं।

संज्ञान में जानकारी आने के बाद सीईओ राजेश राणा ने लाइवलीहुड कालेज के प्राचार्य और एपीओ (सहायक परियोजना अधिकारी) को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। नोटिस भेजकर सभी प्राचार्य और सहायक परियोजना अधिकारी से जवाब मांगा गया है कि, आखिर किस आधार पर बिना स्वीकृति के ही पूरे बैच का संचालन किया गया है।

इन कोर्स की नहीं थी स्वीकृति

लाइवलीहुड कालेज बिलासपुर – वेब डेवलेपर

लाइवलीहुड कालेज जशपुर – असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन

असिस्टेंट मैनुयल मेटल आर्क वेल्डिंग

मल्टी किसिन कुक

लाइवलीहुड कालेज बीजापुर – सोलर पीवी इंस्टालर इलेक्ट्रिकल

सिलाई मशीन आपरेटर, स्टिचिंग

लाइवलीहुड कालेज सरगुजा – गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) अकाउंट असिस्टेंट

लाइवलीहुड कालेज कोरबा – टैक्सी ड्राइवर

लाइवलीहुड कालेज कोरिया – असिस्टेंट इलेक्ट्रिशियन

लाइवलीहुड कालेज सूरजपुर – ब्यूटी थेरेपिस्ट (वर्जन-2)

सीईओ राजेश राणा ने बताया कि इस मामले में नोटिस का जवाब आने के बाद समीक्षा के बाद जो कुछ कदम उठाया जायेगा, उस पर विचार किया जायेगा। फिलहाल सभी को नोटिस भेज दिया गया है। उन्होंने कहा कि

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button