छत्तीसगढ़नेशनल/इंटरनेशनल

राम मंदिर के दर्शन का उठाइए लाभ और बचाइए लाखों के टैक्स बेनिफिट्स, इस तरह…..

राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को संपन्न हो गया. उसके बाद श्रद्धालुओं के लिए मंदिर के द्वार खोल दिए गए. आप-हम और दुनिया का कोई भी नागरिक वहां जाकर प्रभु का दर्शन कर सकता है. अगर आप भी राम दर्शन का लाभ उठाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है. हम आपको ऐसा तरीका बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप लाखों रुपए का टैक्स बेनिफिट्स उठा सकते हैं.

ध्यान रहे ये सारा तरीका लीगल है. दुनिया के सारे बड़े अरबपति इसका लाभ उठाते हैं.मिलेंगे दो लाभहम आपसे जिन दो लाभ के बारे में बात कर रहे हैं, उनमें से पहला तो पुण्य है. दूसरा ट्रस्ट को पैसा दानकर टैक्स लाभ का फायदा उठाना है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार ने निर्धारित किया है कि मंदिर की मरम्मत या रिनोवेशन के लिए ट्रस्ट को मिले डोनेशन का 50% धारा 80 जी (2) (बी) के तहत टैक्स छूट के लिए योग्य है.

यह ध्यान रखना आवश्यक है कि 2000 रुपये से अधिक का नकद डोनेशन टैक्स छूट के लिए योग्य नहीं होगा.

ये है नियमये है पूरी प्रक्रियाट्रस्ट की वेबसाइट https://online.srjbtkshetra.org/#/login पर जाकर शुरुआत करें.डोनेशन के अंतर्गत डोनेशन टैब पर क्लिक करें और अपने मोबाइल नंबर और ओटीपी का उपयोग करके लॉग इन करें.एक बार लॉग इन करने के बाद, पैन, डोनेशन का उद्देश्य, राशि, पता और पिन कोड जैसे विवरण भरें.डोनेशन पर क्लिक करें, पेमेंट गेटवे की मदद से पेमेंट करें. उसके बाद आपको एक डोनेशन रिसीप्ट प्राप्त होगी.यूपीआई, क्यूआर कोड, चेक, आईएमपीएस, एनईएफटी या डिमांड ड्राफ्ट का उपयोग कर आप पेमेंट कर सकते हैं.

रिसीप्ट लगभग 15 दिनों के बाद वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है. डोनेशन रिसीप्ट डाउनलोड कर सकते हैंडोनेशन रिसीप्ट ट्रस्ट की वेबसाइट ( https://online.srjbtkshetra.org/donation-receipt/) पर लॉग इन कर डाउनलोड की जा सकती है. उसके लिए वहां वेरिफिकेशन प्रोसेस से गुजरना पड़ता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button