छत्तीसगढ़

PCC चीफ के खिलाफ लखमा ने खोला मोर्चा, बस्तर लोकसभा के दो दर्जन से अधिक नेताओं ने हाईकमान के सामने किया विरोध

रायपुर कांग्रेस में टिकट वितरण से पहले ही पार्टी नेताओं के बीच अंतर्कलह खुलकर सामने आने लगा है। पूर्व आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने पीसीसी चीफ दीपक बैज के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बताया जा रहा है लखमा अपने बेटे और समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंकर बस्तर सीट से दीपक बैज को टिकट दिये जाने का विरोध कर किया है।

गौरतलब है कि आम चुनाव को लेकर बीजेपी ने हाल ही में 195 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया गया। बीजेपी द्वारा जारी लिस्ट में पार्टी ने बगैर देर किये छत्तीसगढ़ के सभी 11 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में अभी भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन का दौर जारी है। छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कंधे पर एक बार फिर लोकसभा चुनाव में सीटों का आकड़ा बढ़ाने की बड़ी जवाबदारी है। लेकिन पार्टी के नेता अपने ही प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में जुट गये है। बताया जा रहा है कि बस्तर से सांसद दीपक बैज को दोबारा टिकट दिये जाने का विरोध खुद उन्ही के पार्टी के विधायक कवासी लखमा कर रहे है।

आपको बता दे कि 4 मार्च मंगलवार को दिल्ली में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन को लेकर हाईकमान ने बैठक रखी थी। बैठक में कई नामों को लेकर चर्चा हुई। लेकिन पीसीसी चीफ और बस्तर सांसद दीपक को टिकट दिये जाने का विरोध खुद कवासी लखमा ने हाईकमान के सामने कर दिया। बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बस्तर से खुद कवासी लखमा या उनके बेटे हरीश को टिकट देने की मांग की जा रही है। इस मांग को लेकर बैज के संसदीय क्षेत्र के लगभग 25 नेता हाईकमान से मिलने दिल्ली पहुंच गये। मीडिया से बातचीत में हरीश लखमा ने बताया कि तमाम नेता पार्टी हाईकमान से सामान्य मुलाकात के लिए पहुंचे थे। उन्होने बताया कि हम चाहते हैं कि पार्टी हमें भी मौका दें हमें टिकट दिया जाए इसी मांग को लेकर हम दिल्ली आए थे।

आपको बता दे कि दिल्ली जाने वाले नेताओं में विधायक कवासी लखमा और उनके बेटे हरीश लखमा के साथ ही विक्रम मांडवी, मिथलेश स्वर्णकार,राजीव शर्मा, संतराम नेताम, राजमन बेंजाम समेत कुछ जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य भी दिल्ली पहुंचे हैं।

गौरतलब है कि एक तरफ कांग्रेस हाईकमान छत्तीसगढ़ की सीटों पर बढ़त बनाने की जुगत में लगी हुई है, जिसके लिए जिताउ कैंडिडेट के नामों पर मंथन का दौर लगातार जारी है। वहीं दूसरी तरफ आम चुनाव से ठीक पहले बस्तर में राजनीतिक सरगर्मी एक बार फिर बढ़ गयी है। बस्तर से मौजूदा सांसद दीपक बैज की सीट से पूर्व मंत्री कवासी लखमा या उनके बेटे हरीश लखमा के नाम की खूब चर्चा है। पार्टी सूत्रों की माने तो बैज ने खुद भी इस बार बस्तर से चुनाव लड़ने के लिए कोई खास रुची नहीं दिखाई है। ऐसे में संभावना है कि बैज के मना करने पर यहां से लखमा परिवार से किसी एक को पार्टी टिकट दे सकती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button