Uncategorized

उद्योग मंत्री देवांगन ने पूर्व मंत्री जयसिंह पर किया कटाक्ष, पूछा….”कहां के कद्दावर नेता है, इस बार प्रत्याशी मिल गया तो चले गये बारह के भाव में.”…!

बिलासपुर। आम चुनाव की तैयारियों के साथ ही एक बार फिर राजनेताओं की जुबानी जंग भी तेज होने लगी है। छत्तीसगढ़ सरकार के उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर कटाक्ष करते हुए पलटवार किया है। दरअसल कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता जयसिंह अग्रवाल के चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर जब मीडिया ने लखनलाल देवांगन से सवाल पूछा, तो उन्होने पलटकर कह दिया कि…. “कहां का कद्दावर नेता है जयसिंह अग्रवाल…..कौन बोलता है। कोरबा में जाकर पूछो उनको कौन जानता है। पैसा के बल पर पिछले तीन बार से चुनाव जीत रहे थे। इस बार प्रत्याशी मिल गया तो बारह के भाव में चल दिये।” मंत्री लखन देवांगन के इस बयान के बाद एक बार फिर सूबे की राजनीति गरमाने की उम्मींद है।

गौरतलब है कि देश में होने वाले आम चुनाव में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा में बीजेपी ने कांग्रेस को पछाड़ रखा है। बीजेपी की पहली लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सभी 11 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट के नाम घोषित कर दिये गये है। ऐसे में कोरबा और बस्तर की सीट पर बीजेपी और कांग्रेस की पैनी नजर टिकी हुई है। बीजेपी ने कोरबा सीट से सरोज पांडये को मैदान में उतारा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस में अभी भी प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन का दौर जारी है। ऐसे में कोरबा लोकसभा सीट से नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत सहित पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और ज्योत्सना महंत को कैंडिडेट बनाये जाने की अटकले तेज हो गयी है।

इन्ही अटकलो के बीच मंगलवार को बिलासपुर जिला के प्रवास पर पहुंचे छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन से मीडिया ने सवाल किया। मीडिया ने पूछा कि कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और ज्योत्सना महंत को प्रत्याशी बनाये जाने पर की चर्चा है। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लखनलाल देवांगन ने दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि सरोज पांडेय राष्ट्रीय नेता हैं, उनके सामने जयसिंह अग्रवाल और ज्योत्सना महंत कहीं नहीं टिकते। वहीं जयसिंह अग्रवाल को कद्दावर नेता बताये जाने पर लखन देवांगन ने पलटवार करते हुए कह दिया कि….“कहां का कद्दावर नेता हैं जयसिंह अग्रवाल, कौन बोलता है कद्दावर नेता है। कोरबा में जाकर पूछिये उनको कौन जानता है ? पैसा के बल पर वो तीन बार चुनाव जीते हैं।

इस बार दमदार प्रत्याशी मिला तो बारह के भाव में निपट गए।” उनकी पहचान केवल एक विधानसभा तक है। बिलासपुर पहुंचे मंत्री लखनलाल देवांगन ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में इस बार सरोज पांडेय दो लाख वोटों से चुनाव जीतेंगी। वहीं सरोज पांडये के बाहरी होने के सवाल पर मंत्री देवांगन ने कहा कि सरोज पांडेय बाहरी हैं तो फिर ज्योत्सना महंत क्या हैं ? उन्होंने कहा कि सरोज पांडेय को बाहरी नेता कहने वाले लोग बताएं कि कोरबा के लिए ज्योत्सना महंत क्या हैं। गौरतलब है कि मंत्री लखनलाल देवांगन ने विधानसभा चुनाव में पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल को 25 हजार 629 मतों से करारी हार का सामना कराया था। इस बड़ी जीत के बाद लखनलाल देवांगन को साय कैबिनेट मंे उद्योग मंत्री बनाया गया। ऐसे में शांत स्वभाव के लखनलाल देवांगन ने एक बार फिर पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर आक्रामक बयान दिया है। ऐसे में आने वाले वक्त में देवांगन के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार होना तय माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button