छत्तीसगढ़सक्ति

जमीन विवाद में दी 1.50 लाख की सुपारी: हत्या के बाद आरोपियों ने शव को था जलाया, दो गिरफ्तार एक फरार

सक्ती : मालखरौद थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अंडी के जोगी डाबरी में 29 फरवरी 2024 की रात को घर में अकेले सो रहे भरत लाल भारद्वाज (67) की हत्या कर शव को जला दिया गया था। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल की जा रही थी। मामले में पुलिस ने दो आरोपी सरपंच पति विजय भारद्वाज और हिमांशु खूंटे को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी नंदू लहरे फरार चल रहा है।

जानकारी अनुसार, ग्राम अंडी के सरपंच पति विजय भारद्वाज के साथ भरत लाल भारद्वाज की पिछले 1 वर्ष से जमीनी विवाद चल रहा था। सरपंच पति विजय पुरानी रंजिश रखता था। भरत लाल भारद्वाज ने गांव के जोगी डबरी तालाब के किनारे जमीन कब्जा कर रखी थी, जिसे हटने को लेकर सरपंच पति विजय भारद्वाज ने कहा था। जिसे लेकर भरत लाल भारद्वाज ने गाली-गलौज कर मारने को दौड़ाया था। साथ ही सरपंच पति विजय भारद्वाज ने जान से मारने की धमकी भी दी थी।

इसके बाद विजय भारद्वाज ने अपने साथी नंद कुमार लहरे के संपर्क किया और भरत लाल भरद्वाज को मारने के लिए 1.50 लाख रुपये की सुपारी दे दी। 28 फरवरी को सरपंच पति विजय भारद्वाज ने नंद कुमार लहरे और हिमांशु खूंटे को जमगहन से लेकर आना बताया। इसके बाद भरत लाल भारद्वाज को अपने घर में अकेला रहने की जानकारी देते हुए घर की रेकी की। इसके बाद 29 फरवरी की रात करीब 11 से 12 बजे के बीच और हिमांशु खूंटे ने भरत लाल के घर जाकर सोत वक्त उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद पेट्रोल डालकर शव जला दिया।

इसके बाद दोनों सुपारी के रुपये लेने के लिए सरपंच के घर पहुंचकर रुपये लिए। हिमांशु खूंटे ने मोटरसाइकिल से नंदू लहरे को गिधौरी छोड़ दिया। नंदू लहरे कुख्यात अपराधी है, जिसके खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी नंदू लहरे फरार चल रहा है। पुलिस ने आरोपी सरपंच पति विजय भारद्वाज और हिमांशु खूंटे को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है और नंदू की तलाश जारी है। घटना में उपयोग दो मोटरसाइकिल, पेट्रोल डिब्बा को जब्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button