राजनांदगांव

दूसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की लोकसभा सीटों पर मतदान जारी, राजनांदगांव में EVM खराब

राजनांदगांव : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को छत्‍तीसगढ़ की तीन हाईप्रोफाइल सीटों पर मतदान आरंभ हो गया है। दूसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की जिन तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट है।

माना जा रहा है कि इन तीन सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्‍प होने वाला है। दूसरे चरण के चुनाव में कुल 41 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें राजनांदगांव से कुल 15 प्रत्याशियों में से 13 पुरुष, दो महिला, महासमुंद से 17 प्रत्याशियों में से 16 पुरुष और एक महिला व कांकेर से नौ प्रत्याशियों में नौ पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं।

मोहला में EVM मशीन में आई तकनीकी दिक्कत

राजनांदगांव के मोहला के शासकीय कन्या शाला स्थित मतदान केंद्र 102 में ईवीएम मशीन में तकनीकी दिक्कत की खबर आ रही है। जिसकी वजह से धीमी गति से मशीन चलने की समस्या आ रही है। एक मतदाता को वोट करने में पांच मिनट का समय लग रहा है। धीमे मतदान को लेकर मतदाता परेशान हो रहे हैं।

बालोद के 6 लाख 89 हजार वोटर करेंगे कांकेर सांसद का चुनाव

लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों में मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो गया है। मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्‍साह दिख रहा है। बालोद जिले के 814 मतदान केंद्रों में 6 लाख 89 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

मतदान के बाद सेल्फी लेने मची होड़

राजनांदगांव में मतदान केंद्रों के बाहर सेल्फी केंद्र भी बनाए गए हैं, जहां मतदाता मतदान करने के बाद खुद की सेल्फी फोटो लेने से नहीं चूक रहे हैं। सेल्फी लेने मतदाताओं में होड़ मची हुई है।

राजनांदगांव में EVM खराब, सुधार में जुटे तकनीशियन

राजनांदगांव के कमला कालेज स्थित बूथ क्रमांक 37 की ईवीएम में अचानक से खराबी आ गई। इसके चलते कुछ देर के लिए मतदान रुक गया। हालांकि तकनीकी टीम सुधार कार्य में जुट गई है। मतदाता कतार में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

पहले लगाया तिलक, फिर वोटरों को पहनाई माला

राजनांदगांव में मतदान करने बुजुर्गों में जमकर उत्साह देखा जा रहा है। खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के मतदान केंद्रों में वोट डालने पहुंचने वाले मतदाताओं को पहले तिलक लगाया गया, फिर फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button