छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में 2 दिन ड्राई डे, रायपुर सहित 7 लोकसभा क्षेत्रों में बंद रहेंगी शराब दुकानें

रायपुर : छत्तीसगढ़ में 7 मई को लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज का मतदान होगा. प्रदेश की 7 सीट रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में भी वोटिंग होगी. ऐसे में इन क्षेत्रों में 5 से 7 मई तक ड्राई डे घोषित कर दिया गया है. यानी कि इन लोकसभा क्षेत्रों में इन 2 दिनों तक शराब ब्रिकी नहीं होगी.

राज्य शासन ने ड्राई डे को लेकर आदेश जारी कर दिया है. मतदान से 48 घंटे पहले शाम 5 बजे से शराब दुकानें बंद हो जाएंगी. ड्राई डे घोषित होने के बाद रायपुर सहित दुर्ग, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर रायगढ़, कोरबा और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में शराब दुकानें बंद रहेंगी. इतना ही नहीं शराब के परिवहन पर भी बैन लगा दिया गया है. इस दौरान अनियमितता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

48 घंटे कर बंद रहेंगी शराब दुकानें

सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में 5 मई को शाम 5 बजे से 7 मई तक वाइन शॉप बंद रहेंगे. इन सभी लोकसभा क्षेत्र के 3 किलोमीटर के दायरे में आने वाले जिले में भी शराब दुकानें को बंद रखा जाएगा. इतना ही नहीं अगर किसी को शराब की दुकान खोलते हुए या गलत तरीके से बेचते हुए पाया गया तो कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button