छत्तीसगढ़राशिफल

इस चार राशि वाले लोगो को आज मिल सकती हैं खुशखबरी…पढ़े आपका दिन कैसा होगा

मेष – इस राशि के लोग ऑफिस को ऊंचाइयों तक पहुंचाने के लिए टीम के साथ कदम से कदम मिलाए. व्यापारी कारोबार से जुड़ी बातों को घर तक लेकर न आएं तो बेहतर होगा. युवाओं को अपने क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखना होगा वरना आपके संबंधों में खटास आ सकती है. परिवार में यदि किसी बर्थडे है तो उनके लिए सरप्राइज़ पार्टी प्लान कर सकते हैं. खुद को एनर्जेटिक रखने के लिए योग और वर्कआउट अवश्य करें. इससे आप एनर्जेटिक होने के साथ साथ फिट भी रहेंगे.

वृष – वृष राशि के लोग अपनी टीम का नेतृत्व करने में सफल होंगे. जिस कारण आप सौंपी गई जिम्मेदारी को पूरा कर पाएंगे. व्यापारी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को प्रसन्न रखें उन्हें खुश रखने के लिए आप कोई तोहफा भी दे सकते हैं. युवा कोई भी काम कल पर न टाले, काम को वक्त रहते ही पूरा कर लें. तभी आप लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. पिता की ओर से जिम्मेदारी आपके कंधों पर आ सकती है. नई जिम्मेदारी लेने में घबराए नहीं बल्कि उसे पूरा करने का प्रयास करिए. देर रात तक जागने की आदत छोड़ दें और नींद पूरी लें अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं.

मिथुन – इस राशि के लोगों को ऑफिस का टारगेट पूरा करने में सहकर्मियों और अधीनस्थ का सहयोग मिलेगा. व्यापारी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उन्हें डिस्काउंट का ऑफर दे सकते हैं जिससे उनकी संख्या बढ़ेगी. युवा किसी अनजान पर आंख बंद करके भरोसा मत करें, हकीकत सामने आने पर आप दुखी हो सकते हैं. यदि संभव हो तो पूरे परिवार सहित किसी तीर्थ स्थल पर जाना चाहिए. काम तो करते रहिए लेकिन आराम भी करते चलिए वरना बीमार भी हो सकते हैं.

कर्क – कर्क राशि के लोग अपने सभी डॉक्यूमेंट को संभालकर रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. व्यापारियों का अच्छा मैनेजमेंट ग्राहकों को प्रसन्न करेगा जिससे वह आपसे परमानेंट भी जुड़ सकते हैं. युवा गंभीर विषय पर चर्चा होने पर शर्मिंदा हो सकते हैं इसलिए ऐसा कोई काम न करें जिसकी वजह से आपकी नजर शर्म से झुक जाएं. अपने ईगो को किनारे कर जीवनसाथी से बात करने की पहल करें तभी दांपत्य जीवन में सुधार आ पाएगा. बीपी मरीज दवा लेने में किसी तरह की कोई लापरवाही मत करें, यह लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है.

सिंह – इस राशि के सरकारी कामकाज से जुड़े लोगों को विभाग में उच्चाधिकारी की ओर से सम्मान प्राप्त होगा. व्यापारी बड़ी डील तय करने के बाद अपेक्षित मुनाफा कमाने में सफल रहेंगे, जिस कारण वह आर्थिक नुकसान की भरपाई आज कर पाएंगे. जो युवा सैन्य विभाग में नौकरी करने की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्दी ही कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा. घर के मुखिया को अपने साथ साथ अन्य सदस्यों की राय को अहमियत देनी चाहिए. आपकी छोटी सी जिम्मेदारी आपसी संबंधों को जोड़े रखने का काम करेगी. यात्रा के लिए पैकिंग करते समय जरूरी सभी समान और अपना पर्सनल सामान भी पैक कर लें वरना यात्रा दौरान दिक्कत हो सकती है.

कन्या – कन्या राशि के लोग पर काम को समय पर पूरा करने का उच्चाधिकारियों की ओर से दबाव रहेगा. सोने चांदी के व्यापारी उधारी पर समान देने से बचें अन्यथा पैसा फंसने का डर है. जिस कारण आपको कुछ समय के लिए आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ सकता है. युवा अपने मन की बात मित्र या किसी करीबी व्यक्ति के साथ शेयर करें, उनके साथ बात करके आप खुद को काफी हल्का महसूस करेंगे. अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर थोड़ा समय परिवार को भी दीजिए और कोशिश करें कि महत्वपूर्ण दिन में सबके साथ रहे. रक्तदान करके यदि किसी की मदद करने का मौका मिले तो इस हाथ से बिलकुल भी जाने न दें.

तुला – इस राशि के लोग सफलता हासिल करने के लिए हर संभव प्रयास करें, आपकी सफलता का पूरा श्रेय मेहनत को जाएगा. व्यापारियों का पैसे के लेनदेन को लेकर क्लाइंट से विवाद होने की आशंका है. विवाद होने की स्थिति से बचें. युवा अपनी योग्यतानुसार ही काम की जिम्मेदारी लें जिसे आप बखूबी निभा पाएं, जो काम आपके बस में नहीं है उसकी जिम्मेदारी न लें. घर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लें साथ ही घर के कीमती सामानों पर नजर रखें क्योंकि चोरी होने की आशंका है. दांतों की साफ सफाई पर ध्यान दें , कैविटी होने का डर है जिस कारण दर्द की समस्या हो सकती है.

वृश्चिक राशि : सामान्य रूप से कल की तुलना में दिन उत्तम व्यतीत होगा, परंतु महत्वपूर्ण दिन नहीं कहा जा सकेगा। आज मन में सकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। सोचे हुए कार्य समय पर पूरे होंगे। आज से आप नयी जीवनशैली की शुरुआत करेंगे जिसमें आपके प्रयास फलीभूत होंगे। कर्मक्षेत्र में अपनी सारी ऊर्जा कार्य को बढ़ाने में लगाना होगा, साथ ही कार्य पूर्ण होने पर आपको लाभ मिलने की संभावनाएं हैं। कपड़ों के बिजनेस में धन-लाभ की आशा रहेगी, इसके लिए आपको ग्राहकों से मेलजोल बढ़ाना होगा।

धनु राशि : धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आय में कमी एवं अनियोजित खर्च अधिक रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। परिवार की समस्या परेशान कर सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा

मकर राशि : आपके मन के अनुकूल कार्य की प्रगति होगी। नौकर या कनिष्ठ वर्ग तथा भाइयों से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। निर्णय आपके पक्ष आएंगे। प्रयास सफल होंगे। किसी भी नए कार्य को करने के लिए उचित समय है। समय का भरपूर सदुपयोग करना चाहिए। भविष्य उपयोगी सिद्ध होगा। व्यापार में अच्छी स्थिति रहेगी। खर्चों पर नियंत्रण रहेगा। प्रसन्नता पूर्ण वातावरण का लाभ लेंगे।

कुंभ राशि : संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता रहेगी। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। किसी बुजुर्ग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। नौकरी में तरक्‍की हो सकती है।

मीन राशि : जनप्रतिनिधि राजनेता एवं जनसंपर्क या सेवा कार्य सेजुड़े वर्ग के लिए बहुत अच्छा दिन है। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो, तो आपको उसमें पुराने गिले-शिकवे भूल कर नई शुरुआत करने का समय हैं। विद्यार्थियों को करियर संबंधित परीक्षा की तैयारियों के लिए समय देने की जरुरत हैं। तरक्की जरूर मिलेगी। परिवार में आज किसी मांगलिक आयोजन के होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button