पॉलिटिक्स

शूटरों की गिरफ्तारी के बाद बोले डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा,कहा “लारेंस हो या फारेंस बिश्नोई, छत्तीसगढ़ में ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे”

रायपुर : छत्‍तीसगढ़ के बड़े कारोबारियों की हत्‍या करने की योजना बनाकर रायपुर पहुंचे अंतरराष्ट्रीय लारेंस बिश्नोई गैंग के शूटरों के पकड़े जाने पर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है। उपमुख्यमंत्री ने कहा है कि लारेंस बिश्नोई हो या फारेंस बिश्नोई। छत्तीसगढ़ में ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। ऐसे लोगों को ठोका जाएगा।

रायपुर पुलिस की एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट ने कुख्यात गैंगस्टर लारेंस विश्नोई और झारखंड के अमन साहू गैंग के चार शूटरों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों को छत्तीसगढ़ और झारखंड के दो बड़े कोयला कारोबारियों की हत्या की सुपारी मिली थी। 10 दिनों तक रेकी के बाद इन्होंने 27 मई को हत्या करने की योजना बनाई थी। इसके लिए तीन शूटर रायपुर पहुंच गए थे, जिन्हें दबोच लिया गया। एक शूटर को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। आरोपितों को दो जून तक रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

रविवार को रायपुर रेंज के आइजी अमरेश मिश्रा ने बताया कि अमन साहू गैंग की ओर से रायपुर के कारोबारी को रंगदारी नहीं देने पर हत्या करने की धमकी दी गई थी। कारोबारी ने इसकी शिकायत पुलिस में की थी। इसके बाद 72 घंटे चले आपरेशन में पुलिस ने बोकारो थाना चास, जिला बोकारो, झारखंड निवासी रोहित स्वर्णकार, ग्राम सारन जिला पाली, राजस्थान निवासी मुकेश कुमार, यहीं के देवेन्द्र सिंह और पप्पू सिंह उर्फ पप्सा को पकड़ा।

आरोपितों के खिलाफ पूर्व में भी मामले दर्ज हैं। बालीबुड एक्टर सलमान खान के घर भी इसी गैंग के लोगों ने पूर्व में फायरिंग की थी। रायपुर में वारदात के लिए पिस्टल इंदौर से आई थी। यहां इन्हें कारोबारियों पर पूरी मैगजीन खाली करने का आदेश था। काम पूरा होने के बाद साढ़े चार लाख रुपये दिए जाने थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button