गौरेला पेंड्रा मरवाहीछत्तीसगढ़

रिश्वत लेते सहा.राजस्व निरीक्षक गिरफ्तार-भवन अनुज्ञा के नाम पर मांग रहा था रिश्वत

जीपीएम । गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला में एसीबी की टीम ने एक सहायक राजस्व निरीक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोप है कि सहायक राजस्व निरीक्षक द्वारा भवन अनुज्ञा पत्र जारी करने के एवज में आठ हजार रूपये का डिमांड किया गया था। इस मामले की शिकायत एसीबी में होने के बाद आज टीम ने मौके पर दबिश देकर सहा.राजस्व अधिकारी को पैसा लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

रिश्वतखोरी का ये पूरा मामला जीपीएम जिला के गौरेला क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि बिलासपुर निवासी रविशंकर गुप्ता का नगर पंचायत गौरेला में जमीन है। वह उक्त जमीन पर अपना मकान बनाना चाहते थे। जिसके लिए भवन अनुज्ञा पत्र के लिए उन्होने सहा.राजस्व अधिकारी अरविंद गुप्ता के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था। आरोप है कि भवन अनुज्ञा जारी करने के एवज में अरविंद गुप्ता द्वारा 8 हजार रूपये की रिश्वत की मांग की जा रही थी।

सहायक राजस्व अधिकारी की इस हरकत से परेशान रविशंकर गुप्ता ने बिलासपुर स्थित एन्टी करप्शन ब्यूरों में इस मामले की शिकायत की गयी। जिसके बाद आज एसीबी के दिशा निर्देश पर पीड़ित रविशंकर गुप्ता पैसा देने के लिए लेकर गौरेला नगर पालिका कार्यालय पहुंचा हुआ था। लेकिन अरविंद गुप्ता के आफिस में नही होने पर उसने मोबाइल पर संपर्क किया गया। इसके बाद सामने से अरविंद गुप्ता ने आज बिलासपुर में होने की जानकारी दी गयी।

जिसके बाद पीड़ित रविशंकर गुप्ता बिलासपुर में ही पैसा पहुंचाने की बात कही, तब आरोपी राजी हो गया। इसके बाद एसीबी की टीम ने रविशंकर गुप्ता के साथ बिलासपुर स्थित व्यापार विहार में रेड की कार्रवाई की गयी। यहां जैसे ही सहा.राजस्व निरीक्षक रिश्वत में आठ हजार रूपये ले रहा था, तभी एसीबी की टीम ने अरविंद गुप्ता को रंगे हाथों पकड़ा लिया। एसीबी की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। एसीबी की टीम ने रिश्वतकांड के आरोपी सहायक राजस्व निरीक्षक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button