पॉलिटिक्स

नरेंद्र मोदी आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे। प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कई वैश्विक नेता भी भारत पहुंचे हैं। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा।

नितिन गडकरी को भी मिल सकती है कैबिनेट में जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जिन नेताओं को जगह मिल सकती है, उन्हें फोन पहुंच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नितिन गडकरी को भी फोन पहुंचा है और उन्हें भी केंद्र में जगह मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया जा रहा है कि रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल (सोनेलाल) की नेता अनुप्रिया पटेल, बिहार की हम पार्टी के नेता जीतनराम मांझी को भी केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है।

चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को मोदी कैबिनेट में मिल सकते हैं चार मंत्री पद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मोदी कैबिनेट में चार मंत्री चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी से हो सकते हैं। वहीं नीतीश कुमार की जदयू को दो मंत्री पद मिल सकते हैं। टीडीपी से राम मोहन नायडू, हरीश बालायोगी और दग्गुमल्ला प्रसाद को मंत्री बनाया जा सकता है।

वहीं जनता दल यूनाइटेड से ललन सिंह और राम नाथ ठाकुर मंत्री बन सकते हैं। ललन सिंह लोकसभा और राम नाथ ठाकुर राज्यसभा सांसद हैं। गौरतलब है कि राम नाथ ठाकुर भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर के बेटे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार शाम को हुई एनडीए की बैठक में यह फैसला हुआ। लोकसभा चुनाव में तेदेपा ने 16 और जदयू ने 12 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है और मौजूदा एनडीए सरकार में इन दोनों पार्टियों की अहम भूमिका है।

नरेंद्र मोदी आज लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, इन नेताओं को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेंगे। सुबह प्रधानमंत्री महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। शाम में नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके साथ ही नरेंद्र मोदी पंडित नेहरू के लगातार तीन बार पीएम पद की शपथ लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button