छत्तीसगढ़

ओपी चौधरी ने बैडमिंटन में दिखाये हाथ, 37.75 लाख की लागत से तैयार दो आउट डोर बैडमिंटन कोर्ट एवं बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का किया लोकार्पण

रायगढ़, । वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने रायगढ़ स्टेडियम में युवाओं व खेल प्रेमियों के लिए दो आउट डोर बैडमिंटन कोर्ट एवं बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद श्री राधेश्याम राठिया ने की। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री कार्तिकेया गोयल, पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल, निगम कमिश्नर सुनील कुमार चंद्रवंशी सहित बड़ी संख्या में पाषर्दगण, खिलाड़ी, खेल प्रेमी एवं शहरवासी उपस्थित थे।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड का लोकार्पण फीता काटकर किया गया। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने ग्राउंड का पूरा निरीक्षण किया। इस दौरान मंत्री श्री चौधरी ने बल्ला लेकर क्रिकेट में हाथ आजमाया। इस दौरान बॉक्स क्रिकेट के ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया की जानकारी भी उन्होंने ली। इस दौरान वित्त मंत्री श्री चौधरी ने ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग को नि:शुल्क करने और पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर रखने के निर्देश दिए। मंत्री श्री चौधरी ने कहा कि बॉक्स क्रिकेट और ओपन बैडमिंटन कोर्ट का आज उद्घाटन किया गया है। यह खेल प्रेमियों के खेल को निखारने के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा कि शहर के आठ अलग-अलग जगह पर बॉक्स क्रिकेट और बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है। जल्द सभी का लोकार्पण होगा और युवाओं, खेल प्रेमियों का इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से रायगढ़ शहर का विकास होगा। इसके बाद दो आउटडोर बैडमिंटन कोर्ट का भी उद्घाटन उन्होंने फीता काटकर किया। इस दौरान भी बैडमिंटन कोर्ट में मंत्री श्री ओपी चौधरी, सांसद श्री राठिया सहित अधिकारी एवं उपस्थित जनों ने बैडमिंटन खेल का आनंद लिया।

37 लाख 75 हजार लागत से हुआ निर्माण

दो ओपन बैडमिंटन कोर्ट प्रत्येक का 8 लाख 71 हजार रुपए कुल राशि 17 लाख 42 हजार रुपए लागत से निर्माण हुआ। इसी तरह बॉक्स क्रिकेट ग्राउंड 20 लाख 33 हजार रुपए लागत से बनकर तैयार हुआ। इस तरह दोनों ग्राउंड कुल 37 लाख 75 हजार रुपए की लागत से तैयार किए गए हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button