कोरबाछत्तीसगढ़पॉलिटिक्स
Trending

सरोज की किस्मत खऱाब थी,इसलिए हार गयी लोकसभा चुनाव 

कोरबा। लोकसभा क्षेत्र से भाजपा नेत्री सरोज पांडेय की करारी हार पर पार्टी में मंथन चल रहा है। इसी बीच बिलासपुर में मंत्री लखनलाल देवांगन ने कहा कि चुनाव में जीत-हार किस्मत की बात है। लगता है सरोज पांडेय की किस्मत ने साथ नहीं दिया, वरना अकेले कोरबा लोकसभा क्षेत्र से पांडेय को 50438 वोटों की बढ़त मिली है।

इसके साथ ही उन्होंने पर्यावरण प्रदूषण पर कहा कि इससे वे खुद पीड़ित हैं। कोरबा में बहुत सारे उद्योग हैं और उनके घर में भी तेज आंधी- तूफान में उनके घर तक डस्ट पहुंच जाती है।

मंत्रिमंडल में फेरबदल की चल रही चर्चा को नकारा-

पत्रकारों से बातचीत में मंत्री लखनलाल ने मंत्रिमंडल में फेरबदल की चल रही चर्चाओं को सिरे से नकार दिया। देवांगन का कहना है कि 8 विधानसभा क्षेत्र वाले कोरबा लोकसभा में अकेले उनके कोरबा विधानसभा क्षेत्र में ही पांडेय जीती हैं।

उन्होंने कहा कि कोरबा लोकसभा के 69 वार्डों में भाजपा को बढ़त मिली है। कोरबा के अतिरिक्त अन्य विधानसभा क्षेत्र जहां भाजपा के विधायक हैं, वहां सरोज पांडे को पराजय मिली है।

विधायक दल की बैठक में होगी हार की समीक्षा-

उद्योग मंत्री ने कहा कि कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा की हार के कारणों का पता लगाने के लिए तीन दिन बाद विधायक दल की बैठक होने जा रही है। वहीं संगठन के स्तर पर भी हार की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का जनादेश स्वीकार है।

पांडेय दूसरी बार हारीं, बाहरी प्रत्याशी भी वजह-

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्वीकार किया कि कोरबा लोकसभा सीट हम दूसरी बार हारे हैं। इसमें बाहरी प्रत्याशी का भी कुछ कारण हो सकता है। छत्तीसगढ़ की 11 सीट में से केवल एक कोरबा क्षेत्र में पराजय मिली है। उन्हें लगता है कि सरोज पांडे की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया।

देवांगन ने कहा कि 2019 के चुनाव में पांडेय दुर्ग से हारी थीं और इस बार कोरबा से हार गईं, जबकि भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं और संगठन के पदाधिकारियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी थी।

नई उद्योग नीति करेंगे लागू-

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश में जल्द ही नई उद्योग नीति लागू की जाएगी और युवाओं को रोजगार देने के लिए नए उद्योग लगाने के लिए बड़ी योजना चलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि जमीन का आवंटन लेने के बाद यदि कोई समय सीमा पर उद्योग नहीं लगाता है तो उसके जमीन का आवंटन निरस्त कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि नई उद्योग नीति में किसानों की सुविधा और युवाओं को रोजगार मिले, इसलिए अच्छी उद्योग नीति सभी के सहयोग से बनाई जाएगी।

प्रदूषणकारी उद्योगों से खुद भी पीड़त हैं मंत्री-

उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदूषण रोकने के लिए सरकार ने सभी उद्योगों को नियमों का पालन करने के लिए कहा है, जिस उद्योग में कोई कमी होगी उसके लिए जांच के आदेश भी देंगे और नोटिस जारी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण से वे खुद पीड़ित हैं, कोरबा में बहुत सारे उद्योग हैं और उनके घर में भी तेज आंधी- तूफान में उनके घर तक डस्ट पहुंच जाती है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button