छत्तीसगढ़

भारी बारिश का अलर्ट, प्रदेश के 16 जिलों में होगी गरज चमक के साथ बारिश

छत्तीसगढ़ में भीषण बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश के 16 जिलों में आज गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 8 जुलाई यानि आज प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बादल छाये रहेंगे। सूरज की लुकाछिपी जारी रहेगी। 9 जुलाई को बस्तर दंतेवाड़ा सुकमा, दुर्ग ,बेमेतरा कबीरधाम, पेंड्रा बिलासपुर मुंगेली और कोरिया जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। बाकी सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। रायपुर में कई जगहों पर सुबह बूंदाबांदी हुई है। दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी,बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा ,सुकमा, कांकेर बीजापुर और नारायणपुर में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं।

वहीं 11 जुलाई तक कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के पूर्वानुमान के अनुसार कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में सबसे अधिक बारिश पेंड्रा, सोनहत और कोंटा में रिकॉर्ड की गई

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button