आरंग

आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब हुए शामिल हुए फरफौद में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में 

आरंग : मंगलवार को आरंग विकास खंड के ग्राम पंचायत फरफौद में जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब ने जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर के आयोजन की तारीफ करते हुए कहा कि शिविर से आम जनता को काफी लाभ मिल रहा है। प्रदेश में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का सुशासन चल रहा है।मुख्यमंत्री भी प्रत्येक गुरुवार को जनदर्शन लगाते है, सभी समस्याओं का निराकरण करते है।आने वाले समय में प्रत्येक ग्राम पंचायत में जनसमस्या निवारण शिविर लगाया जाएगा।उन्होंने रायपुर कलेक्टर को जानकारी देते हुए बताया कि खुले में घूम रहे मवेशियों के कारण किसानों और आम लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने कलेक्टर से निवेदन किया कि ग्राम पंचायत,नगरीय निकाय में आवारा मवेशियों को रखने की समुचित व्यवस्था किया जाए।शासकीय जमीनों पर चारागाह बनाया जाए जहां इन मवेशियों को रखा जाए।जल जीवन मिशन की रफ्तार कम है इसे जल्द ही पूरा किया जाना चाहिए।उन्होंने रायपुर कलेक्टर को पीएचई विभाग पर नजर रखने का आग्रह भी किया।उन्होंने पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए पूरे देश में चलाए जा रहे ‘ एक पेड़ मां के नाम’ अभियान को सफल बनाने के लिए सभी से पेड़ लगाने की अपील की।

जिले के लोगो की विभिन्न समस्याओं के लिए अब जिला प्रशासन जल्द ही 02 नए हेल्पलाइन नंबर जारी करने वाली है।आरंग के ग्राम पंचायत फरफौद में आयोजित जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में पहुंचे रायपुर कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह ने ये जानकारी दी है।उन्होंने शिविर में आए आम जनता को बताया कि जिला स्तरीय पर पांचों दिन रायपुर कलेक्टोरेट में जनदर्शन लगता है।कई ऐसे लोग है जो रायपुर नहीं पहुंच पाते उनके लिए ऐसे जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन किया जा रहा है।जो लोग शिविर में नही पहुंच पाते उनके लिए जल्द ही 02 हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।रायपुर कलेक्टर ने आगे बताया कि इस शिविर में लगभग 350 आवेदन प्राप्त हुए जिसमे से कई आवेदनों का तुरंत निराकरण किया गया है।सबसे ज्यादा आवेदन प्रधानमंत्री आवास योजना के आए है।सभी आवेदनों को गंभीरता से लिया जा रहा है। उनको लोगो को मंच के माध्यम से वृक्षारोपण करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि पेड़ लगाए और सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य लोगो को भी प्रेरित करे। इस शिविर में जिले के सभी विभाग के स्टॉल लगाए गए थे।अपनी समस्याओं को लेकर आए व्यक्ति संबंधित विभाग के स्टॉल पर जाकर आवेदन कर रहे थे साथ ही विभागीय अधिकारियों से जानकारी भी प्राप्त कर रहे थे।

उक्त शिविर में रायपुर एसएसपी संतोष सिंह,जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप,प्रशिक्षु आईएएस अनुपमा आनंद,आरंग एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा,जनपद पंचायत सीईओ कुमार सिंह लहरे,तहसीलदार सीता शुक्ला,राजकुमार साहू सहित सभी विभाग के प्रमुख एवं आमजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button