राशिफल

जानें किस राशि वालों को मिलेगा आर्थिक लाभ और कौन झेलेगा नुकसान, किसे मिलेगी खुशखबरी ? एक क्लिक पर जाने सभी समस्याओं का हल

मेष (Aries)

आज कार्य क्षेत्र में अधिक भागदौड़ रहेगी. नौकरी में अधीनस्थ एवं उच्चाधिकारियों की हां में हां मिलाते रहे. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में मन लगाएगा. अपने मन को इधर से उधर ना भटकने दें. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. जिसकी सहयोगियों के मध्य चर्चा होती रहेगी. कार्य क्षेत्र में योजना बद्ध रूप से कार्य संचालन करना शुभ रहेगा. साझेदारी के रूप में व्यापार करने के योग बन सकते हैं. आजीविका क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को अपने सहयोगियों के साथ तालमेल युक्त व्यवहार करने से नई आशा की किरण जागेगी. अपने ऊपर अधिक भरोसा रखें. इधर-उधर की बातों में न उलझे. विद्यार्थियों के साथ सावधानी पूर्वक व्यवहार करें. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी.

वृषभ (Taurus)

आज नौकरी करने वाले लोगों को उच्च अधिकारियों से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में दूसरों के द्वारा परेशानियां बढ़ सकती हैं. सतर्कता पूर्वक कार्य करते रहें. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अपने व्यवहार में अधिक सकारात्मकता लाने की कोशिश करनी चाहिए. सगे संबंधियों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. राजनीतिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को नवीन पद्ध मिल सकता है. विद्यार्थी वर्ग को विद्यार्थी विद्या अध्ययन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से मनोबल में वृद्धि होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. जिसकी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. परिवार के दायित्व की पूर्ति होगी.

मिथुन (Gemini)

आज कार्य क्षेत्र में पदोन्नति, लाभ होने की संभावना रहेगी. वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. आपके मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. व्यावसायिक क्षेत्र में लगे लोगों को अचानक लाभ होने के योग बनेंगे. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता के संकेत प्राप्त होंगे. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेंगे. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी किसी अन्य को ना दें. आप स्वयं उस कार्य को करें. कोर्ट कचहरी के मामले में लापरवाही भारी पड़ सकती है. सत्ता शासन में बैठे किसी व्यक्ति से घनिष्ठता बढ़ेगी . बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

कर्क (Cancer)

आज सरकारी नौकरी में संलग्न लोगों को पदोन्नति मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. कर क्षेत्र में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. व्यवसाय करने वाले लोगों को समयबद्ध तरीके से कार्य करने से सफलता प्राप्त होगी. पशुओं के क्रय विक्रय से लाभ होगा. भूमि,भवन,वाहन आदि के कार्य से जुड़े लोगों को कुछ कठिनाई का सामना करना पड़ेगा. कृषि कार्यों में लोगों को सरकार की ओर से सहायता प्राप्त हो सकती है. विद्यार्थी वर्ग किसी विशेष विषय में अध्ययन करने में अधिक रुचि लेंगे. रोजगार को लेकर मन में कुछ तनाव बना रहेगा.

सिंह (Leo)

आज कार्य क्षेत्र के संबंध में लंबी दूरी यात्रा पर जा सकते हैं. अपने सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाए रखें. व्यवसाय के क्षेत्र में संलग्न व्यक्तियों को धीमी गति से लाभ होने की संभावना रहेगी. सामाजिक कार्यों के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा. अपनी विचारधारा को सुद्धरण बनाएं. कोई लंबी दूरी की यात्रा हो सकती है. सत्ता शासन में बैठे लोगों को नवीन दायित्व प्राप्त होंगे. राजनीतिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को उनके रणनीतिक कौशल के लिए सराहना एवं सम्मान प्राप्त होगा. कोर्ट कचहरी के मामले में सफलता प्राप्त होगी. किसी पुराने विवाद से छुटकारा मिलेगा. संतान की ओर से अपेक्षित सुख सहयोग प्राप्त होगा. नवीन उद्योग अथवा व्यापार शुरू करने की योजना सफल होगी. पारिवारिक समस्या को कार्य स्थल पर लोगों के मध्य ना बताएं.

कन्या (Virgo)

आज दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. कार्य क्षेत्र में नई सकारात्मक संभावना बनेगी. लोगों के बहकावे में आकर बड़ा निर्णय न लें. व्यापार करने वाले व्यक्तियों को लाभ होने के योग बनेंगे. कोर्ट कचहरी के मामले में कोई मित्र विशेष लाभकारी सिद्ध होगा. समाज में मान प्रतिष्ठा के प्रति सजग रहे. कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आपकी प्रतिष्ठा को आंच पहुंचे. कृषि कार्यों में संलग्न लोगों को मित्रों एवं परिजनों से सहयोग प्राप्त होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी

तुला (Libra)

आज दिन की शुरुआत किसी शुभ समाचार के साथ होगी. विद्यार्थी वर्ग की अध्ययन में अभिरुचि रहेगी. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होने का शुभ संदेश प्राप्त होगा. राजनीति में आपको मनचाहा पद प्राप्त होगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से घनिष्ठता बढ़ेगी. कोर्ट कचहरी के मामले निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. व्यापार में अपनी सूझबूझ से कोई बड़ी सफलता हासिल करेंगे. बौद्धिक कार्यों में लोगों को सरकार से लाभ प्राप्त होगा. खेल, प्रतियोगिता में आपको कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. परिवार में आपके निर्णय की सराहना होगी. विक्रय संबंधी कार्यों में संलग्न लोगों को मनचाही सफलता मिलेगी. परिवार अथवा मित्रों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में भागीदारी करने का अवसर प्राप्त होगा.

उपाय :- आज मंगल मंत्र का मूंगे की माला पर पांच बार जाप करें.

वृश्चिक (Scorpio)

आज व्यापार में कोई ऐसी सफलता मिलेगी जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी. बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. किसी राजनीतिक अभियान की कमान आपको मिल सकती है. जिससे समाज में आपका वर्चस्व बढ़ेगा. नौकरी में अधीनस्थ व उच्च अधिकारियों से तालमेंल अच्छा रहेगा. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. बौद्धिक कार्य को अपने सहयोगियों से विशेष सहयोग के सानिध्य मिलेगा. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन से संबंधित कार्यों में अधिक व्यस्त रहेगा. माता से कोई अत्यंत शुभ समाचार मिलेगा. समाज में आपके उज्ज्वल चरित्र के प्रशंसा चारों तरफ होगी. लोग आपसे निकटता बढ़ाने का प्रयास करेंगे. ससुराल पक्ष से किसी मांगलिक कार्यक्रम आमंत्रण प्राप्त होगा.

उपाय :- आज परिवार में हर सदस्य से बार-बार धन एवं एकत्र करके किसी शुभ कार्य हेतु दान करें.

धनु (Sagittarius)

आज कार्य क्षेत्र में पदोन्नति होने के संकेत मिल रहे हैं. शासन सत्ता का लाभ मिलेगा. कोर्ट कचहरी के मामले में किया गया प्रयास सफल होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा कोर्ट के माध्यम से दूर होगी. ईमानदारी पूर्वक अपने कार्यों को का पालन करते रहे. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत व्यक्तियों को व्यापार में अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता रहेगी. गुप्त शत्रु गुप्त नीति से हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे. आप अपनी बुद्धि से परिश्रम से कठिन परिस्थितियों का सामना करने में सफल होंगे. किसी अधूरे कार्य के पूरे होने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. रोजगार की तलाश में भटक रहे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा. विद्यार्थी वर्ग को विद्या अध्ययन की बाधा से मुक्ति मिलेगी. सामाजिक कार्यों में आपके कार्यों की सराहना होगी.

मकर (Capricorn)

आज नौकरी में उच्चाधिकारी उच्च अधिकारियों एवं अधीनस्थ के साथ वैचारिक मतभेद से बचें. उनकी हां में हां करते रहें. व्यापार में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अधीनस्थ का सुख प्राप्त होगा. कार्य क्षेत्र में स्थानांतरण होने के योग बन सकते हैं. निष्ठा पूर्वक अपने कार्य में लगे रहे. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यर्थ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. नीतिगत रूप से निर्णय लेने से लाभ की संभावनाएं रहेंगी. अपनी व्यक्तित्व समस्याओं के प्रति अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता रहेगी. गुप्त शत्रु हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे. सतर्कता बरतें. किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा न करें. वह व्यक्ति धोखा कर सकता है. विद्यार्थी वर्ग विद्या अध्ययन संबंधी कार्यों में अपने गुरुजनों के आदेश निर्देश को मानकर कार्य करें. सफलता प्राप्त होगी. खेलकूद प्रतियोगिता में सफलता मिलने के संकेत प्राप्त हो रहे हैं. किसी लंबी दूरी की यात्रा अथवा विदेश यात्रा पर जाना पड़ सकता है.

कुंभ (Aquarius)

आज किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने के संकेत मिल रहे हैं. कोई मनोकामना पूरी हो सकती है. नौकरी के लिए दिए गए परीक्षा व साक्षात्कार में सफलता मिल सकती है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में नौकरी की तलाश रहे लगे लोगों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिल सकता है. सत्ता शासन में बैठे लोगों को किसी बड़े अभियान की कमान मिल सकती है. जिससे कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा. राजनीतिक क्षेत्र में नए सहयोगी बनेंगे. व्यापार में आपकी सूझबूझ लाभकारी सिद्ध होगी. भूमि के कार्य में संलग्न लोगों को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. अपनी कार्य योजना का विरोधियों के सामने खुलासा न करें. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता के संकेत प्राप्त होंगे. मान सम्मान में वृद्धि होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. रोजगार की तलाश पूरी होगी. विद्यार्थी वर्ग को कोई शुभ समाचार मिलेगा.

मीन (Pisces)

आज खेलकूद प्रतियोगिता में आपके उच्च सफलता प्राप्त होगी. पत्रकारिता ,बैंक, बौद्धिक कार्यों में संलग्न लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो होने के संकेत मिल रहे हैं. सत्ता शासन में बैठे किसी उच्च पदस्थ व्यक्ति से घनिष्ठता बढ़ेगी. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही समस्या कम होगी. सहकर्मियों की ओर से सुख सहयोग बढ़ेगा. व्यवसाय के क्षेत्र में व्यक्तियों को अपनी कार्य क्षमता में वृद्धि करने की आवश्यकता रहेगी. नवीन व्यवसाय करने की कार्य योजना बनेगी. बनते बनते कार्यों में बाधा आ सकती हैं. अतः सजगता पूर्वक कार्य करें. विरोधी पक्ष की गतिविधियों पर ध्यान रखें. वह गुप्त रूप से हानि पहुंचा सकते हैं. राजनीतिक क्षेत्र में संलग्न लोगों को कोई महत्वपूर्ण पद मिल सकता है. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में संलग्न रहेंगे.

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button