राशिफल

9 August Ka Rashifal:नाग पंचमी आज : कर्क राशि वालों को तरक्की के लिए नए-नए मार्ग खुलेंगे,कुंभ को बिजनेस में हो सकता है मुनाफा,पढ़ें भाग्य

आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिनभर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं।

मेष (Aries)

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको अपनी मेहनत से बढ़कर लाभ मिलेगा और कार्यक्षेत्र में आप एक अच्छा मुकाम हासिल करने में कामयाब रहेंगे। आपको यदि किसी निर्णय को लेने में कशमकश बनी हुई थी, तो आप उसमें अपने जीवनसाथी से सलाह मशवरा कर सकते हैं।

वृषभ (Taurus)

आपको सामान्य सुख आदि प्राप्त होने की संभावना रहेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में सोच समझकर निर्णय लें. अधिक जल्दबाजी में विशेष रूप से कार्य क्षेत्र के संबंध में कोई बड़ा निर्णय न लें. लंबी दूरी की यात्रा में सावधानी रखें. अचानक किसी पर अधिक जल्दबाजी में विश्वास न करें. अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. घर परिवार में भौतिक सुख साधनों की वृद्धि होगी. पारिवारिक सहयोगी के साथ आपसी मतभेद आदि उभर सकते हैं. लघु यात्राओं के योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए का दिन कठिनाइयों से युक्त रहेगा. व्यापार मेंआय बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. नौकरी में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी. राजनीति में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी आपको मिल सकती हैं. सामाजिक मान प्रतिष्ठा के क्षेत्र में संघर्ष करना पड़ेगा.

मिथुन (Gemini)

आपकी मधुर वाणी एवं सादगी पूर्ण व्यवहार लोगों को अपने आप की ओर आकर्षित करेगा. राजनीति में जोशपूर्ण एवं प्रभावी भाषण के लिए आपको उच्च पदस्थ लोगों से सराहना प्राप्त होगी. किसी महत्वपूर्ण कार्य में सफलता मिलने से आपके मनोबल एवं साहस में वृद्धि होगी. उच्च अधिकारी से दिशा निर्देश पा कर किसी बड़े कार्य को करने में सफलता प्राप्त करेंगे. जिससे कार्य क्षेत्र में चारों तरफ आपकी प्रशंसा और सराहना होगी. व्यापार के संबंध में आपको यात्रा पर जाने का अवसर प्राप्त होगा. नवीन व्यापार को शुरू कर सकते हैं. निर्माण संबंधी कार्य गति पकड़ेगा. कोर्ट कचरे के मामले में नए सहयोगी लाभकारी सिद्ध होंगे. कारागार में बंद लोगों को कारागार से मुक्ति मिलेगी. नौकरी में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा.

कर्क (Cancer)

भूमि संबंधी कार्य में विलंब होने से मन खिन्न रहेगा. राजनीति में आपको अपेक्षित जनसहयोग मिलेगा. जिससे राजनीतिक क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित होगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य में परिजनों का अपेक्षित सहयोग न मिलने से काम रुक जाएगा. वाहन अतिरिक्त तीव्र गति से न चलाएं. सुख सुविधा की तरफ ध्यान अधिक रहेगा. व्यापार में अपना मन लगाए. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी के बहकावे में न आए. अन्यथा जमा जमाया व्यापार बर्बाद हो सकता है. कोर्ट कचहरी के मामले में गवाह बिकने से आपका पक्ष कमजोर हो सकता हैं. कृषि कार्य में विभिन्न बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह (Leo)

संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा. किसी महत्वपूर्ण कार्य की बाधा किसी मित्र के सहयोग से दूर होगी. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. नौकरी में अधीनस्थ से घनिष्ठता बढ़ेगी. किसी लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होगा. कला, अभिनय के क्षेत्र में लगे लोगों को सफलता एवं सम्मान मिलेगा. राजनीति में किसी विशिष्ट व्यक्ति से मार्गदर्शन एवं सानिध्य प्राप्त होगा. उद्योग धंधे की योजना को आप कुछ विश्वासपात्र लोगों तक की सीमित रखें. आपके विरोधी एवं शत्रु को भनक लगने पर वह उसमें कुछ विघ्न अथवा बाधा डाल सकते हैं. राजनीति में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने से प्रभाव बढ़ेगा.

कन्या (Virgo)

किसी परीक्षा अथवा प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े लोगों को उनके लेखन अथवा कार्य के लिए अपने बॉस से सराहना प्राप्त होगी. विद्यार्थियों की अध्ययन में रुचि रहेगी. व्यापार में मित्रों का सहयोग मिलेगा. कार्य क्षेत्र में आपके कुशल प्रबंधन की सराहना होगी. राजनीति में नए सहयोगी बनेंगे. नौकरी में किसी महत्वपूर्ण कार्य में विशेष सजगता, सावधानी से कार्य करें. अन्यथा काम बिगड़ने से आपकी नौकरी पर आंच आ सकती है. वाहन खरीदने की अभिलाषा पूर्ण होगी. नए उद्योग धंधे की योजना सफल होगी. सामाजिक कार्यों में अभिरुचि रहेगी. यात्रा में सुख एवं आनंद प्राप्त होगा. भूमि, भवन ,वाहन के क्रय विक्रय से धन लाभ होगा.

तुला (Libra)

व्यापार में नए अनुबंध होंगे. बहुराष्ट्रीय कंपनीयों में कार्यरत लोगों को अपना कार्य मन लगाकर करना होगा. आपके द्वारा हुई एक भूल आपके सब किए कराए कार्य पर पानी फेर सकती है. नौकरी में पदोन्नति के साथ वेतन वृद्धि का समाचार मिलेगा. कोई निर्णय यकायक कार्य क्षेत्र में न लें. आपके लिए बड़ी कोई मुसीबत खड़ी हो सकती है. राजनीति में उच्च पदस्थ व्यक्ति से निकटता का लाभ मिलेगा. विरोधी परास्त होंगे. विद्यार्थियों के लिए विद्या अध्ययन में अभिरुचि रहेगी.

वृश्चिक (Scorpio)

कार्य क्षेत्र में संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी. अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें. समय के साथ परिस्थितियां अनुकूल होती चली जाएगी. परोपकार के कार्य में आपकी रुचि बढ़ेगी. अधिक सुख, उन्नति दायक स्थिति को देख विरोधी आपकी उन्नति से जलेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को सोच समझकर निर्णय लें. राजनीति में अपेक्षित जन सहयोग न मिलने से मन खिन्न रहेगा. सामाजिक कार्य व्यवहार में संयम पूर्वक आचरण करें. विरोधी पक्ष आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं. सगे संबंधियों, इष्ट मित्रों के सहयोग से कार्य क्षेत्र में मुसीबत कम होगी. समाज में उच्च पद एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. जिससे आपके संपर्क बढ़ेंगे. अपने ऊपर विश्वास रखें.

धनु (Sagittarius)

किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. कार्य क्षेत्र में नौकर चाकर का सुख बढ़ेगा. नौकरी में उच्च अधिकारियों से तर्क करने से बचें. नहीं तो तनाव उत्पन्न हो सकता है. व्यापार में आ रही बाधा मित्रों के सहयोग से दूर हो जाएगी. यात्रा में कोई कीमती वस्तु चोरी हो सकती है. बौद्धिक कार्य में लगे लोगों को अपने बौद्धिक बल पर ही सराहना एवं सम्मान मिलेगा. नए उद्योग शुरू करने की योजना को गति मिलेगी. राजनीति में आपकी प्रभावी पूर्ण भाषण की चारों ओर प्रशंसा होगी. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को प्रतियोगिता में सफलता एवं उच्च सम्मान मिलेगा.

मकर (Capricorn)

कार्यक्षेत्र में आ रही बाधाएं कम होगी. आय के नए स्रोत में वृद्धि होगी. व्यवसाय क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नवीन व्यवसाय के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी. नौकरी में अपने सहयोगियों के साथ अधिक तालमेल बनाने की आवश्यकता महसूस होगी. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. किसी अभिन्न मित्र से भेंट होगी. राजनीति में पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि. सामाजिक क्षेत्र में नवीन जन संपर्क से लाभ होगा. अपनी परिस्थितियों को ध्यान में रखकर कार्य करें. दूर देश की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. शराब पीकर वाहन न चलाएं. अन्यथा पैर में चोट लग सकती है. अधिक संघर्ष से परिश्रम करना पड़ेगा.

कुंभ (Aquarius)

भूमि संबंधी कार्य में लगे लोगों को परिश्रम के बाद सफलता मिलेगी. नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे. अथवा स्थान परिवर्तन से संबंधित शुभ समाचार मिलेगा. बेरोजगार को रोजगार न मिलने के कारण मन खिन्न रहेगा. किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में शत्रु अथवा विरोधी कोई षड्यंत्र रचकर आपको पद से हटवा सकते हैं. व्यापार में आप अपनी सूझबूझी लगन से महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त करेंगे. फोर्स से जुड़े लोगों को अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में लगे विद्यार्थियों को विद्या अध्ययन का सामना करना पड़ेगा. शासन सत्ता में आपेक्षिक सहयोग न मिलने की योग है.

मीन (Pisces)

बनते कार्यों में विघ्न बाधा आएंगी. किसी के बहकावे न आएं. अपने बुद्धि विवेक से कार्य करें. सामाजिक कार्यों के प्रति रुचि कम रहेगी. व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा. आजीविका के कार्य क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अधीनस्थ के साथ अधिक में तालमेल की आवश्यकता रहेगी. कार्यक्षेत्र में क्रोध पर नियंत्रण रखें. राजनीति में मेहताकांशा की पूर्ति होगी. कारावास से मुक्त होंगे. किसी परिजन का शुभ समाचार मिलेगा. नौकरी में उच्चाधिकारी से निकटता बढ़ेगी. विरोधी पक्ष आपको नीचे दिखाने

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button