छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों की इस बार मनेगी असली राखी, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर ये है सरकार की तैयारी…

रायपुर : महंगाई भत्ते की उम्मीद लगाए बैठे सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। सरकार रक्षाबंधन से पहले महंगाई भत्ते का ऐलान कर सकती है। दरअसल, कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने से मुलाकात की थी। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने आश्वस्त किया था।

मंत्री चौधरी ने कहा था कि जल्द ही देय तिथि से लंबित 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने वित्त मंत्री को पूर्ववर्ती सरकार के दौरान बकाया डीए के एरियर्स, एलबी संवर्ग सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारियों के संदर्भ में भाजपा के घोषणा पत्र में किए गए वादे को पूरा करने की मांग करते हुए राज्य के कर्मचारियों की सरकार से की जा रही अपेक्षाओं से अवगत कराया।

इस पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने मुलाकात के दौरान कहा था कि चुनाव में दिए गए मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए सरकार को कुछ समय दीजिए। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो भी वादा किया है, उसे पूरा करेंगे। मंत्री चौधरी ने कहा कि चुनावी घोषणापत्र में दिए गए “मोदी की गारंटी” के संदर्भ में चर्चा हुई। इस दौरान मंत्री ओपी चौधरी ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि, जल्द ही देय तिथि से लंबित 4% महंगाई भत्ता देने का आदेश जारी किया जाएगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को फिलहाल 42 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ते का भुगतान किया जा रहा है। जबकि केंद्रीय कर्मचारियों को 50 प्रतिशत की दर से डीए मिल रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों को केंद्रीय कर्मचारियों के मुकाबले 8 प्रतिशत महंगाई भत्ता कम दिया जा रहा है। वहीं, जुलाई में फिर से महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी किया जाना है। लेकिन 50 प्रतिशत महंगाई भत्ता होने के बाद 8वें वेतन आयोग के गठन की भी बातें कही जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button