Life Style

Indian Bank Recruitment: इंडियन बैंक में 300 पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट्स के लिए शानदार मौका, पढ़ें डिटेल्स

इंडियन बैंक ने स्थानीय बैंक अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट indianbank.in. के माध्यम से इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से संगठन में 300 पद भरे जाएंगे।

रिक्ति विवरण

इस भर्ती अभियान के तहत कुल 300 पद भरे जाएंगे। रिक्ति विवरण निम्न प्रकार है:

तमिलनाडु/पुडुचेरी: 160 पद

कर्नाटक: 35 पद

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना: 50 पद

महाराष्ट्र: 40 पद

गुजरात: 15 पद

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के बाद साक्षात्कार या लिखित/ऑनलाइन परीक्षा के बाद साक्षात्कार शामिल होगा। प्राप्त आवेदनों की संख्या के आधार पर, बैंक अपने विवेक से चयन के तरीके पर निर्णय लेगा।टेस्ट/इंटरव्यू के लिए कॉल लेटर उम्मीदवारों को ईमेल या बैंक की वेबसाइट के जरिए ही जारी किए जाएंगे। टेस्ट 200 अंकों का होगा और इंटरव्यू 100 अंकों का होगा।

पात्रता मापदंड

उम्मीदवार के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक) या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

उम्मीदवार के पास वैध मार्कशीट/डिग्री प्रमाणपत्र होना चाहिए कि वह पंजीकरण के दिन स्नातक है और ऑनलाइन पंजीकरण करते समय स्नातक में प्राप्त अंकों का प्रतिशत दर्शाना चाहिए।

उम्मीदवार की आयु सीमा 20 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

आवेदन शुल्क सभी उम्मीदवारों के लिए 1000 है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 175 (केवल सूचना शुल्क)। भुगतान स्क्रीन पर पूछी गई जानकारी प्रदान करके डेबिट या क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके किया जा सकता है। ऑनलाइन भुगतान के लिए लेनदेन शुल्क, यदि कोई हो, उम्मीदवारों द्वारा वहन किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button