नेशनल/इंटरनेशनल

VIDEO- झंडा बांध दिया इतना जोर का…कि मुख्यमंत्री खींचते रह गये खुला ही नहीं…फिर देखिये क्या हुआ

National News : स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री के लिए असहज की स्थिति बन गयी। झंडे की डोर इतनी जोर से बांध दी गयी, कि खुल ही नहीं पाया। काफी मशक्कत के बाद जवान ने डोर खींचकर झंडा फहराया। अब मुख्यमंत्री का झंडे की डोर खीचते वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा झंडा फहराने पहुंचे, लेकिन पहले प्रयास में झंडे की डोरी ही नहीं खुली।

वहीं थोड़ी देर बाद तिंरगे की डोरी खुली जिसके बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने तिरंगा झंडा फहराया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि “मैं भारत और विदेश में रहने वाले सभी भारतीयों को बधाई देता हूं और उन सभी को श्रद्धांजलि भी अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। स्वतंत्रता दिवस पर ऐसा झंडा बांधा गया कि फ्लैग होस्टिंग के दौरान रस्सी खींचते ही उसमें गठान बंध गई और झंडा खुल ही नहीं पाया. सीएम एकनाथ शिंदे करीब 30 सेकंड तक रस्सी खींचते रहे लेकिन झंडा फहरा नहीं सके।

इसके बाद पास खड़े सुरक्षाबल के जवान ने रस्सी खींची और तिरंगा फहराने लगा. तब राष्ट्रगान शुरू हो पाया. आपको बता दें कि मुंबई के स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने झंडा फहराने के लिए जैसे ही डोरी खींची, वह नहीं खुली. इस तकनीकी समस्या ने कुछ क्षणों के लिए माहौल में हल्की बेचैनी पैदा कर दी, लेकिन थोड़ी देर बाद, डोरी को सही किया गया और मुख्यमंत्री ने सफलतापूर्वक तिरंगा फहराया. इस दौरान उपस्थित लोगों में जोश और देशभक्ति का माहौल बना रहा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button