रायपुर

14 साल के लड़के ने गैस चूल्हे में खुद को जलाया, छोटे भाई ने किया खुलासा, कहा- मोबाइल में वीडियो देख आया आइडिया

रायपुर : डीडी नगर में 14 साल के लड़के के चेहरो पर तेजाब जैसा ज्वलनशील पदार्थ फेंकने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। छोटे भाई के बयान सुन सब हक्के—बक्के रह गए..

राजधानी के डीडी नगर इलाके में सामने आए 14 साल के लड़के पर एसिड अटैक की घटना झूठी निकली। दूसरे दिन इस पूरे मामले का खुलासा हो यगा है। पूछताछ के बाद लड़के ने घटना की पूरी बात बताई। जिसे सुनकर पुलिस और परिजनों के होश उड़ गए। खुलासा हुआ है कि लड़के ने मां-बाप की गैरमौजूदगी का फायदा उठाकर गैस चूल्हा जलाया और खुद को जलाया।

वहीं एसिड अटैक की कहानी बनाने की वजह मां-बाप की फटकार से बचने की कोशिश थी। लड़के ने अपने छोटे भाई को भरोसे में लेकर यह झूठी कहानी बनाई। लेकिन जब छोटे भाई ने पुलिस से पूछताछ की, तो सच्चाई उजागर हो गई। बच्चे ने एसिड अटैक की योजना मोबाइल में वीडियो देखकर बनाई थी। पुलिस के आलाधिकारियों ने मामले की पुष्टि की है।

बनाई थी यह कहानी

सत्यम विहार कॉलोनी में रहने वाला करीब 14 वर्षीय कल्प देवांगन ने शुरुआती जांच में बताया था कि अपने छोटे भाई नवनीत देवांगन के साथ अपने दोस्त के घर खेलने जा रहा था। इस दौरान दोपहर करीब 1.30 बजे दोनों शिवम एजुकेशनल स्कूल के पास पहुंचे थे, उसी समय चंगोराभाठा की तरफ से मोटरसाइकिल सवार दो युवक आए।

इसमें से पीछे बैठे युवक ने ज्वलनशील पदार्थ कल्प के चेहरे में फेंक दिया। इससे उसका मस्तक, दोनों आंखें के नीचे का हिस्सा झुलस गया। वह दर्द से परेशान हो गया। आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई। कल्प को तत्काल एस अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में उसका उपचार जारी है।

लोगों में जबदरस्त दहशत

इधर इस घटना से कॉलोनी के लोगों में जबदरस्त दहशत है। पुलिस इलाके के नशेड़ियों पर शक कर रही थी। बताया था कि बाइक सवारों ने नाबालिग से पैसों की मांग की। नहीं देने पर ज्वलनशील पदार्थ से हमला करके भाग निकले। फिलहाल कल्प के छोटे भाई के बयान के बाद इस पूरे मामले से पर्दा उठ गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button