बलोदा बाजार

बलौदाबाजार हिंसा के बीच हनुमान जी का चमत्कार, हर कोई हो गया दंग..

बलौदाबाजार : जिले में हनुमान जी की मूर्ति खंडित करने का मामला सामने आया है. घटना के बाद लोगों में आक्रोश नजर आ रहा है. फिलहाल, गिधौरी पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है.

गिधौरी स्थित महानदी के समीप हनुमान मंदिर की मूर्ति को तोड़ा गया है. आमजन पिछले कई वर्षों से पूजा-पाठ करते थे. आज सुबह पूजा करने के लिए गए तो हनुमान जी की खंडित मूर्ति देख दंग रह गए. जिले में लगातार मंदिरों में मूर्तियों की तोड़-फोड़ से धर्मावलंबियों में आक्रोश बढ़ रहा है. इसके पहले सुहेला व हथबंद थाना क्षेत्र में भी मूर्ति तोड़फोड़ की घटना हो चुकी है.

घटना के संबंध में गिधौरी थाना प्रभारी ने कैलाश चंद्र दास ने बताया कि नदी किनारे स्थित हनुमान जी की मूर्ति तोड़ दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. वहीं विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष अभिषेक तिवारी ने कहा कि पुलिस प्रशासन व राज्य शासन को इस तरह की घटनाओं को तत्काल संज्ञान लेना चाहिए कि कहीं यह जन आक्रोश फैलाने का काम तो नहीं है.

घटना के पीछे कोई साजिश तो नहीं
उन्होंने कहा कि इसके पहले सुहेला व हथबंद थाना क्षेत्र में भी मंदिरों में स्थापित मूर्तियों की तोड़-फोड़ की गई थी. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया था, लेकिन इसकी जांच की जानी चाहिए कि कहीं इस घटना के पीछे और कोई बड़ा हाथ तो नहीं जो छत्तीसगढ़ की शांत हिन्दू धर्म के लोगों को आक्रोशित करने का काम कर रही है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button