छत्तीसगढ़

कौन हैं छत्तीसगढ़ की शशि सिंह? जो बन सकती हैं युवा कांग्रेस की अगली अध्यक्ष..

छत्तीसगढ़ की शशि सिंह का नाम राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद की शॉर्टलिस्ट में शामिल किया गया है. बता दें कि शशि सिंह ने सरगुजा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और अब उनकी पहचान राष्ट्रीय राजनीति में उभर रही है.

छत्तीसगढ़ को लेकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सूत्रों से बड़ी खबर सामने आ रही है. छत्तीसगढ़ की शशि सिंह राष्ट्रीय राजनीति में अहम भूमिका निभा सकती हैं. सरगुजा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकीं शशि सिंह को राष्ट्रीय पटल पर बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है. कांग्रेस इन दिनों राष्ट्रीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति की तैयारी में जुटी है और देशभर से आठ नामों की शॉर्टलिस्ट तैयार की गई है. जिसमें शशि सिंह का नाम भी शामिल हैं.

कौन हैं शशि सिंह?
शशि सिंह, छत्तीसगढ़ की एक प्रमुख आदिवासी नेता, जो राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए संभावित उम्मीदवारों में से एक मानी जा रही हैं. बता दें कि शशि सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सरगुजा सीट से चुनाव लड़ा था, जहां उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए आदिवासी नेता चिंतामणि महाराज को कड़ी चुनौती दी थी. हालांकि, वह चुनाव हार गईं थीं.

तेज तर्रार कांग्रेस नेत्री
शशि सिंह को तेज तर्रार कांग्रेस नेत्री के रूप में जाना जाता है और वे गोंड जनजातीय समाज की उभरती हुई नेता हैं. उनके पिता, दिवंगत नेता तुलेश्वर सिंह, अजीत जोगी सरकार में मंत्री थे, और शशि ने भी राजनीति में अपनी जगह बनाई है. उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा और भारत न्याय यात्रा जैसे महत्वपूर्ण अभियानों में सक्रिय रूप से भाग लिया है और कई बार राहुल गांधी के साथ पदयात्राओं में भी नजर आई हैं.

बता दें कि राहुल गांधी शशि सिंह समेत आठ नेताओं का वन-टू-वन इंटरव्यू लेंगे, जिसके बाद इस पद के लिए अंतिम चयन किया जाएगा. शशि सिंह के साथ, हरियाणा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, राजस्थान के विधायक अभिमन्यु पूनिया, और बिहार यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष शिवप्रकाश गरीबदास भी इस दौड़ में शामिल हैं. शशि सिंह को हाल ही में गुजरात में यूथ कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त किया गया था. कांग्रेस, आदिवासी चेहरे की तलाश में है, और शशि सिंह इस दिशा में एक मजबूत उम्मीदवार हैं.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button