सूरजपुर

CG News: ‘टीचर्स डे’पर स्‍कूल बंद करके मौज काट रहे थे शिक्षक, 2 प्रधानपाठक समेत पांच को किया सस्‍पेंड…

Surajpur : छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में शिक्षक दिवस पर टीचर्स मौज काट रहे थे। इन शिक्षकों को मौज काटना बड़ा भारी पड़ा, इन पर अब बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। इसकी शिकायत के बाद 2 प्रधान पाठक समेत 5 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

बता दें कि शिक्षक दिवस (Teachers Day 2024) के दिन कलेक्टर रोहित व्यास से ग्रामीणों ने स्कूल के बंद होने की शिकायत की थी। जिसके बाद कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच के लिए निर्देशित किया था। जब टीम जांच के लिए गणेशपुर के प्राथमिक और माध्यमिक शाला पहुंची तो वहां दोनों ही स्कूल बंद पाए गए।

दोनों स्‍कूल से गायब मिले थे शिक्षक

शिक्षा विभाग की टीम जब गणेशपुर के प्राइमरी और मिडिल स्‍कूल पहुंची तो वहा स्‍कूल बंद था। दोनों ही स्‍कूल से शिक्षक नदारत मिले। इसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक और दो शिक्षकों को निलंबित कर दिया। वहीं माध्यमिक स्कूल के प्रधान पाठक सहित चार शिक्षकों पर कार्यवाही करने के लिए संयुक्त संचालक को पत्र लिखा था।

संयुक्‍त संचालक ने किया निलंबित

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्‍कूल से नदारत मिले शिक्षकों पर एक्‍शन के लिए संयुक्‍त संचालक को पत्र लिखा था। इस पर बाद संयुक्त संचालक ने कार्रवाई करते हुए माध्यमिक स्कूल गणेशपुर के प्रधान पाठक समेत चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया है।

शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

छत्‍तीसगढ़ में आए दिन शिक्षकों के द्वारा स्‍कूलों में शराब के नशे में पहुंचना, कई साल तक स्‍कूल से बिना सूचना के गायब रहने के बाद अब स्‍कूल बंद करके मौज काटने वाले शिक्षकों को निलंबित किया गया है। शिक्षा विभाग में इस बड़ी कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। इससे पहले भी लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों को शिक्षा विभाग छत्‍तीसगढ़ के द्वारा सस्‍पेंड किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button