नेशनल/इंटरनेशनल

तिरुपति मंदिर के लड्डू पर घी की जगह चर्बी के इस्तेमाल का आरोप, देशभर में हंगामा, सीएम के इस बयान से मचा विवाद…

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति मंदिर के लड्डू में घी की जगह जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए पूर्व जगन मोहन रेड्डी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंदिर की शुद्धता भंग करने का आरोप लगाया, जिससे देशभर में हंगामा मच गया है। नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक में दावा किया कि तिरुमाला के लड्डू घटिया सामग्री से बनाए गए थे और घी की जगह चर्बी का उपयोग किया गया। उन्होंने कहा कि अब शुद्ध घी का इस्तेमाल हो रहा है, जिससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

भक्तों के लिए महत्वपूर्ण है तिरुपति लड्डू
प्रसाद के रूप में दिए जाने वाले लड्डू भक्तों के लिए विशेष महत्व रखते हैं। नायडू ने अपनी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर टिप्पणी की है कि भगवान वेंकटेश्वर के ‘प्रसाद’ में घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा था। ऐसे में ध्यान देने वाली बात यह है कि मंदिर ट्रस्ट हर दिन करीब 3 लाख लड्डू तैयार करता है।

YSRCP का पलटवार
YSRCP ने नायडू के आरोपों को सिरे से खारिज किया। पार्टी के वरिष्ठ नेता वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू के आरोपों को दुर्भावनापूर्ण बताते हुए कहा कि यह तिरुपति मंदिर और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को नुकसान पहुंचाने की कोशिश है। उन्होंने आरोप लगाया कि नायडू राजनीतिक लाभ के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

YSRCP पर धार्मिक भावनाओं के अपमान का आरोप, नारा लोकेश का हमला
आंध्र प्रदेश के आईटी मंत्री नारा लोकेश ने जगन मोहन रेड्डी सरकार पर कड़ा प्रहार करते हुए सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा कि तिरुमाला के भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर, जो हमारे सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है, में प्रसाद के लड्डू में घी के बजाय जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया गया। लोकेश ने YSRCP सरकार पर आरोप लगाया कि उसने करोड़ों श्रद्धालुओं की धार्मिक भावनाओं का अनादर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button