एंटरटेनमेंट

Oscars Award 2025 : फिल्म ‘लापता लेडीज़’ बड़ी-बड़ी हिट फिल्मों को पछाड़ कर निकली आगे, Oscar 2025 के लिए हुई सिलेक्ट..

मुंबई। Oscars 2025 : किरण राव की कॉमेडी ड्रामा लापता लेडीज की 97वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में एंट्री हो चुकी है. फिल्म को बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज कैटेगरी के लिए चुना गया है. इस फिल्म का निर्देशन किरण राव ने किया है और आमिर खान इसके को-प्रोड्यूसर हैं. यह ये फिल्म 1 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी जिसे दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला है।

फिल्म में नितांशी गोयल, प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव, छाया कदम और रवि किशन ने अहम रोल प्ले किया है. हाल ही में किरण राव ने कहा था कि यह उनका सपना है कि लापता लेडीज ऑस्कर में जाए. जिसके बाद फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया के सदस्य चेन्नई में इकट्ठे हुए और घोषणा की कि वे 97वें अकादमी पुरस्कारों में भारत की ऑफिशियल एंट्री के रूप में लापता लेडीज को भेज रहे हैं.

आमिर खान प्रोडक्शंस और किंडलिंग प्रोडक्शंस के बैनर तले बनी फिल्म ‘लापता लेडीज’ से धोबी घाट के बाद किरण राव ने निर्देशन में वापसी की है. सिनेमाघरों में रिलीज होने से पहले, फिल्म को 2023 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (TIFF) में दिखाया गया था. इसे फेस्टिवल में मौजूद दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिला. 95वें अकादमी पुरस्कार भारत के लिए बहुत खास थे क्योंकि एसएस राजामौली की आरआरआर के गाने नाटू नाटू ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए अकादमी पुरस्कार जीता. डॉक्यूमेंट्री सेक्शन में भी भारत ने बाजी मारी, जिसमें द एलीफेंट व्हिस्परर्स ने सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री (शॉर्ट) जीती. शौनक सेन की ऑल दैट ब्रीथ्स को भी बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए नॉमिनेशन मिला लेकिन यह नहीं जीत पाई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button