तिल्दा

4 घंटे में मिली 6 लाश, दो लोग सड़क हादसे में, दो लोग फांसी तथा एक ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी

रवि कुमार तिवारी,

तिल्दा : तिल्दा शहर सहित आसपास के गांव में आज सुबह 4 घंटे में अलग-अलग छह घटनाओं में 6 लोगो की मौत हुई है दो की मौत सड़क हादसे में होना बताया गया है, जबकि 2 के शव फांसी पर लटकते मिले है एक ने जहर खाकर की खुदकुशी की है. जबकि एक अज्ञात व्यक्ति का शव रेल पातो के बीच कटा मिला है. इसके अलावा एक महिला को सांप के काटने से घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है पुलिस ने बताया कि सभी मामलों की जांच की जा रही है, जो घटनाएं हुई है तीन एक्सीडेंटल और दो आत्महत्या से जुड़ी हुई है.

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार सुबह नेवरा तुलसी निवासी नीलकंठ यादव जो की पास के ग्राम खमरिहा में संचालित नाकोड़ा कंपनी में लेबर का काम करता था. रोज की तरह वह 23 सितंबर को सुबह काम पर गया था. लेकिन रात को घर नहीं लौटा और आज सुबह 6 बजे उसकी लाश तिल्दा खरोरा मार्ग में ग्राम बरतोरी के पास कुचली हुई मिली पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है. इस मामले में ग्रामीणों ने संदेह जताया है कि नीलकंठ की मौत सड़क हादसे में नहीं बल्कि उसकी हत्या की गई है. बताया जा रहा है कि मौके पर उसकी बाइक सही सलामत रखी हुई थी परिजनों के अनुसार नीलकंठ जब घर नहीं आया तब लोगों ने उन्हें बताया कि वह रात में गांव में देखा गया था. बावजूद वह घर नहीं पहुंचा था इसलिए संदेह जाता जा रहा है कि उसकी मौत साधारण नहीं बल्कि हत्या की गई है. इसी तरह अन्य दूसरी घटना में एक युवक की सड़क हादसे में मौत हो गई. बताया जाता है मुरा निवासी शेष कुमार अपनी दादी के साथ सिमगा ब्लॉक के ग्राम मुंहभट्ठा गमी कार्यक्रम में शामिल होने गया था वहां से वह अपनी बाइक सेसुबह लौट रहा था पीछे उनकी दादी बैठी हुई थी तभी खपरी गांव के पास तिल्दा से जा रही एक ट्रक ने उसे सीधी टक्कर मार दी जिससे शेष कुमार की मौत हो गई. जबकि उसकी दादी गंभीर रूप से घायल हो गई है. तिल्दा पुलिस ने ट्रक चालक के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर लिया है.

पुलिस मौके पर जाने के लिए रवाना हो रही थी की जानकारी मिली कि तिल्दा नेवरा वार्ड क्रमांक 17 रहने वाले पुनाराम वर्मा ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है बताया जाता है मृतक नशे का आदी था पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है.चौथी घटना ग्राम बहेसर के जोगी डबरी के पास हुई है यहां एक युवक जो की मुलत जांजगीर चापा का रहने वाला है और तिल्दा के ग्राम कुंदरु में अपनी पत्नी के साथ रहता था वह एक फैक्ट्री में काम करता था रोज की तरह वह 19 सितंबर को घर से काम के लिए निकला था लेकिन घर नहीं लौटा उसके बाद तिल्दा नेवरा थाना में उनके गुमशुदा की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी आज सुबह उसका शव तिल्दा बहेसर के जोगी डबरी के पास पड़ा मिला पास में कीटनाशक दवा की एक डब्बी पड़ी हुई थी वहीं बाइक भी खड़ी थी.पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम किया है.

पुलिस के बताए अनुसार पाचवी घटना ग्राम खपरी की है ग्राम के एक व्यक्ति ने अपने घर के अंदर फांसी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली सुभ परिजनों ने उसे फंदे पर लटकते देखा, पुलिस मार्ग कायम कर लिया है जबकि एक अज्ञात व्यक्ति का शव रेल पातो के बीच कटा मिला है

उधर पोस्टमार्टम के बाद सभी के शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया है एक ही दिन में पांच-पांच लोगों की मौत जानकारी मिलने के बाद लोग काफी विचलित हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button