छत्तीसगढ़मुंगेली

भीख मांगते हुए चकमा देकर सोने का चैन चोरी करने वाली महिलाओं का गैंग गिरफ्तार…

मुंगेली : थाना सरगांव अंतर्गत एक विशेष घटना में, एक हार्डवेयर दुकानदार से सोने की चैन चोरी करने वाले एक महिला गैंग का पर्दाफाश किया गया है। घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है: प्रार्थी शत्रुहन सिंह, जो टिकैत पेंड्री में हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं, ने 21 सितंबर 2024 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई।

उन्होंने बताया कि सुबह के समय वे अपनी दुकान के सामने सफाई कर रहे थे. तभी तीन-चार महिलाएं वहां आईं और पैसे मांगने लगीं। इस दौरान एक महिला ने प्रार्थी के पीठ और गर्दन को छूते हुए बातचीत की। प्रार्थी ने पड़ोसी दुकानदार को बुलाकर महिला को 50 रुपए दिए। इसके बाद, जब उन्होंने अपने गले में पहनी सोने की चैन (जिसका वजन लगभग 19.940 ग्राम और कीमत 1,23,000 रुपये थी) की तलाश की, तो वह गायब थी।

प्रार्थी ने संदेह जताया कि वही महिला, जिसने उनसे पैसे मांगे थे, चैन चुरा कर अपने साथियों के साथ भाग गई। इसके बाद थाना सरगांव में अपराध धारा 303(2) बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया और जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान थाना सरगांव के अधिकारियों ने आसपास से जानकारी एकत्र की और महिला संदेहियों की पहचान की। भाठापारा, जिला बलौदाबाजार की चार महिला संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में महिलाओं ने घटना को अंजाम देने की बात कबूल की। उनके निशानदेही पर प्रार्थी की सोने की चैन बरामद की गई।

गिरफ्तार महिलाएँ –
प्रकरण में संलिप्त महिलाएँ निम्नलिखित हैं:
1. नीरा सांवरा (पति: देवकुमार, उम्र 35 वर्ष)
2. सुमित्रा सांवरा (पति: बीनू, उम्र 40 वर्ष)
3. ललिता (पति: राम, उम्र 35 वर्ष)
4. मानकी (पति: देउवा, उम्र 32 वर्ष)
सभी महिलाएँ भाठापारा, जिला बलौदाबाजार की निवासी हैं। इन्हें आज 25 सितंबर 2024 को गिरफ्तार किया गया और न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय में पेश किया गया। इस कार्रवाई में पुलिस अधीक्षक मुंगेली भोजराम पटेल के मार्गदर्शन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुंगेली श्री पंकज पटेल के निर्देशन और उपनिबंधक अधिकारी (पुलिस) सरगांव डी. के. सिंह के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह राजपूत, सउनि अजय चौरसिया, सउनि मधुकर रात्रे, प्रधान आरक्षक अशोक कौशिक, आरक्षक राहुल यादव, आरक्षक भंवर लाल, आरक्षक पंकज निर्णजक और महिला आरक्षक प्रतिमा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस प्रकार, पुलिस की सतर्कता और तत्परता से एक गंभीर अपराध का खुलासा हुआ और अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button