छत्तीसगढ़रायपुर

कोचियों के फरारी के चलते कुटेसर में अवैध शराब बिक्री थमा, लेकिन सोनपैरी – बड़गांव में लगा मजमा.. 

रायपुर। अवैध शराब बिक्री से त्रस्त ग्राम कुटेसर के ग्रामीणों को फिलहाल राहत मिला हुआ है । मंदिर हसौद थाना में शिकायत के बाद कोचिये तो पुलिस के गिरफ्त में नहीं आये हैं पर उनके फरारी के चलते ग्राम में फौरी तौर पर अवैध शराब बिक्री थमा हुआ है । इधर पियक्कड़ों का मजमा अब निकटस्थ ग्राम सोनपैरी व बड़गांव में जुटने लगा है जहां पुलिसिया रिकार्डधारी अधिकतर कोचियों द्वारा शराब बेचने की शिकायत है ।

ज्ञातव्य हो कि छतौना – टेकारी मुख्य सड़क मार्ग पर स्थित ग्राम कुटेसर में अवैध शराब बिक्री से त्रस्त ग्रामीणों की बैठक के बाद सरपंच श्रीमती कामिनी लक्ष्मण यादव व‌ उपसरपंच पिंकी बंजारे की‌ अगुवाई में ग्रामीणों ने बीते नवरात्रि के प्रथम दिवस थाना प्रभारी सचिन सिंह को ज्ञापन सौंपने के साथ – साथ इस मसले पर सतत् सहयोग करने वाले किसान संघर्ष समिति के संयोजक भूपेन्द्र शर्मा व इस ग्राम के कोचियों द्वारा बड़गांव की सीमा तक आ शराब बेचने की शिकायत करने वाले बड़गांव सरपंच रामबाई मुरारी यादव को सौंप सहयोग का आग्रह किया था। शर्मा ने भी सिंह से जनभावना का सम्मान करते हुये इस ग्राम में शराब बिक्री न होने देने पुख्ता कार्यवाही का अनुरोध किया था।

सक्रिय थाना अमला के लगातार दबिश के बाद भी कोचिये पुलिस के हत्थे न चढ़ लुकाछिपी का खेल खेलते रहे व दिन भर गायब रह शाम ढले गांव आ ‌शराब बेचते रहे । इसकी जानकारी ग्रामीणों द्वारा थाना प्रभारी शर्मा को लगातार दी जाती रही लेकिन पता नहीं ऐसा क्या हुआ कि बीते 4-5 दिनों से कोचिये अचानक ही गांव से गायब हो गये हैं जिसके चलते ग्राम में अवैध शराब बिक्री पर फिलहाल विराम लगा हुआ है । ग्रामवासी इसी से खुश हैं और प्रार्थना कर रहे कि कोचिये ऐसे ही स्थायी रुप से गांव के बाहर रहे । ग्रामीणों के अनुसार पियक्कड़ों की भीड़ अब नजदीकी ग्राम सोनपैरी व बड़गांव की ओर रूख कर रहे हैं।

ग्रामीणों के अनुसार सोनपैरी में मुख्य सड़क मार्ग पर बाजार चौक में एक पुलिसिया रिकार्डधारी कोचिया शराब बेच रहा है तो बड़गांव में कतिपय पुलिसिया रिकार्डधारी कोचियों के साथ कतिपय नये कोचिये भी शराब के धंधा में लिप्त हो गये हैं । ग्रामीणों ने सोनपैरी व बड़गांव के सरपंच से अवैध शराब बिक्री रुकवाने कार्यवाही का आग्रह किया है ।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button