छत्तीसगढ़तिल्दा

करवा चौथ पर पति ने पत्नी को दिया किडनी का उपहार..

रवि कुमार तिवारी,

तिल्दा : पति और पत्नी का सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है और करवा चौथ पर पत्नियां अपने पति की दीर्घायु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और चंद्र देव के दर्शन कर उनकी आरती भी उतारती हैं, फिर पति अपने हाथों से व्रत खुलवाकर उन्हें उपहार देते हैं।

किडनी का उपहार

लेकिन इस करवा चौथ पर अपने जीवनसाथी के प्राणों की रक्षा के लिए पति ने अपनी पत्नी को किडनी का उपहार दिया, जो कि समाज के सामने इस खूबसूरत रिश्ते का अनुपम उदाहरण है ऐसा ही एक मामला सामने आया जब विगत 2 वर्षों से किडनी की समस्या से जूझ रही और लगातार डाइलिसिस पर अपनी जीवन संगिनी नीना प्रमानिक की जान बचाने के लिए आज करवा चौथ के दिन उनके पति ज्ञानदीप प्रमानिक ने खूबसूरत पहल करते हुए अपनी पत्नी को करवा चौथ के दिन किडनी दान की और सफल किडनी प्रत्यारोपण के माध्यम से उसे अपनी किडनी देकर जिंदगी भर का उपहार प्रदान किया।

यह सफल किडनी प्रत्यारोपण करवा चौथ के दिन गत दिवस बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल, जबलपुर में संपन्न हुआ, इस तरह के किडनी प्रत्यारोपण की सफल श्रंखला के माध्यम से बड़ेरिया मेट्रो प्राइम हॉस्पिटल ने एक और जीवन रक्षा कर करवा चौथ के दिन पति पत्नी के उदास चेहरों पर मुस्कान बिखेरी। यह सफल किडनी प्रत्यारोपण बड़ेरिया मेट्रोप्राइम अस्पताल के जाने माने नेफ्रोलॉजिस्ट डॉक्टर विशाल बडेरा एवं किडनी प्रत्यारोपण सर्जन डॉक्टर राजेश पटेल द्वारा किया गया । इस किडनी प्रत्यारोपण के बाद दोनों मरीज पूरी तरह स्वस्थ्य है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button