छत्तीसगढ़बलोदा बाजार

मॉर्निंग वॉक के दौरान सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा चलाया जागरूकता अभियान…

बलौदाबाजार। बलौदाबाजार-भाटापारा जिला पुलिस ने मॉर्निंग वॉक के दौरान हो रहे सड़क हादसों को रोकने के लिए विशेष जागरूकता अभियान शुरू किया है। हाल ही में कुछ जिलों में मॉर्निंग वॉक करने वालों के साथ एक्सीडेंट की घटनाएं हुई थीं। इन घटनाओं को ध्यान में रखते हुए, पुलिस ने 22 अक्टूबर 2024 को सुबह 06:00 से 09:00 तक एक अभियान चलाया। इस दौरान सड़क मार्ग पर मॉर्निंग वॉक करने वालों को सावधानी बरतने और सड़क के किनारे चलने की सलाह दी गई, साथ ही व्यायाम सड़क पर न करने के लिए भी निर्देश दिए गए।

यातायात नियमों पर जागरूकता और कार्रवाई

पुलिस ने तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों पर भी कार्रवाई करते हुए, मॉर्निंग वॉक करने वालों को सड़क के नीचे चलने और रोड पर व्यायाम न करने के निर्देश दिए। सड़क किनारे बैठने वाले यात्रियों को भी सड़क से दूरी बनाकर बैठने की सलाह दी गई। साथ ही, सड़क मार्ग के किनारे पेड़ों पर रेडियम टिकली लगाने का कार्य किया जा रहा है ताकि कोहरे या कम दृश्यता के दौरान वाहन चालकों को मदद मिल सके।

भारी वाहनों पर ई-चालान की कार्रवाई

नो पार्किंग क्षेत्र में खड़े भारी वाहनों पर ई-चालान की कार्रवाई की गई है, और श्री सीमेंट संयंत्र के ट्रांसपोर्टर और ड्राइवरों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए सख्त हिदायत दी गई है। इस दौरान वाहन चालकों को डिपर लाइट का प्रयोग करने और सीमित गति से वाहन चलाने का निर्देश दिया गया। ग्राम कोटवार के माध्यम से उन क्षेत्रों में भी मुनादी कराई जा रही है, जहां से भारी वाहन गुजरते हैं, ताकि नागरिक सुबह के समय सड़क पर टहलने से बचें और सतर्क रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button